मंच पर एक साथ दिखा समाजवादी कुनबा…आखिर क्या कहा किसने?

लखनऊ। विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के चुनावी समर का आगाज आगाज हो गया। ये आगाज सीएम अखिलेश ने समाजवादी पार्टी के चुनावी समर का आगाज रथयात्रा के तौर पर एक बड़े पैमाने पर करते हुए तकरीबन 5 लाख पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं के बीच किया। इस दौरान अटकलों को दरकिनार कर मुलायम, शिवपाल और अखिलेश एक साथ मंच पर मौजूद रहे।

akhlesh_mulayam_shivpal

रथयात्रा के आगाज पर मंच पर पहुंचते ही अखिलेश ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के साथ शिवपाल के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। इसके बाद सपा के प्रदेश ्ध्यक्ष शिवपाल यादव ने रथयात्रा को लेकर नाराजगी की बातों को दरकिनार करते हुए मंच की बागडोर संभाली ।

शिवपाल ने अखिलेश को दी बधाई
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शिवपाल यादव ने सबसे पहले अखिलेश को आशीर्वाद और इस यात्रा के आरम्भ के लिए बधाई दी। इसके बाद मंच पर मौर्चा संभाले चाचा ने भतीजे से अपनी नाराजगी दूर करते हुए जमकर उनके 4 साल के कामों की तारीफ की इसके साथ ही शिवपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार नहीं बनने देंगे हमारा लक्ष्य अखिलेश यादव की रथयात्रा को सफल बनाना है। अखिलेश यादव के काम को जन-जन तक हम पहुचायेंगे। अखिलेश यादव की रथयात्रा पूरे उत्तर प्रदेश में सन्देश देगी। अखिलेश को मेरी तरफ से शुभकामनायें

सरकार के कामों को लेकर जनता के बीच जाना है
रथयात्रा के कार्यक्रम में सीएम अखिलेश ने आये युवा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि यात्रा में आए सभी लोगों का अभिवादन है। आज नेताजी रथयात्रा को झंडी दिखाएंगे। मुझे तीसरी बार रथ चलाने का मौका मिल रहा है। इस बार रथयात्रा में नौजवान भी जुट रहे हैं, यूपी की जनता इतिहास दोहराएगी हमें इस बार ज्यादा से ज्यादा जनता के बीच में जाना है। उन्होंने कहा कि जनता दूसरे दलों के कामों से तुलना करे साढ़ेचार साल लगातार हमने ज्यादा काम पूरे किया हैं। हमने बिना भेदभाव, जाति-धर्म के काम किया है, घोषणापत्र को जमीन पर उतारा है। लोगों ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र किए,हम डगमगाए मगर परेशानियों के बाद भी सरकार बनाएंगे। नौजवान हमारे साथ हैं, समाजवादियों की लड़ाई हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

अखिलेश को सफलता के लिए दी शुभकामनाएं
सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह ने रथयात्रा कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में सबसे पहले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि शहीदों के मां और पिता को नमन करता हूं,उनके बेटों की वजह से हम सुरक्षित हैं। इसके बाद उन्होने समाजवादी आंदोलन के दर्द को साझा करते हुए कहा कि समाजवादियों ने बहुत झेला है,आंदोलन के दौरान हमपर लाठियां बरसाई गई। इसके साथ ही सपा सुप्रीमो ने अखिलेश के मंच से शिवपाल की तारीफ भी की कहा शिवपाल ने बहुत संघर्ष और मेहनत की है।अखिलेश को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्वास है रथयात्रा से भारी बहुमत आएगा,रथयात्रा सफल हो,शुभकामनाएं हैं।

कार्यक्रम में सम्बोधन के बाद कार्यक्रताओं की भीड़ और रथयात्रा के उंमाद के बीच सपा सुप्रीमो ने सपा के झंडा दिया रथयात्रा को रवाना किया । रथ पर चढने के बाद अखिलेश ने समाजवादी टोपी लगा कर बस के टाप से आये लोगों का अभिवादन करते हुए हाथ हिलाकर लोगों का रथयात्रा के आयोजन पर स्वागत किया।