तीसरे टेस्ट से साहा बाहर, पार्थिव की टीम में वापसी

मोहाली| इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर रिद्धिमाना साहा चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पार्थिव पटेल को टीम में जगह मिली है। साहा को विशाखापट्नम टेस्ट के दौरान जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई जिसके कारण वह अगला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

parthiv-patel

पार्थिव ने आठ साल पहले राष्ट्रीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से भी बाहर हुए उन्हें चार वर्ष हो चुके हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने बयान में कहा है, “साहा को एहतियात के तौर पर आराम दिया गया है। वह श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। तीसरे टेस्ट मैच के लिए पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया गया है।

पार्थिव ने 2008 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के इस सत्र की अच्छी शुरुआत की है। बतौर गुजरात के कप्तान पार्थिव ने मौजूदा सत्र की आठ पारियों में अब तक 59.28 की औसत से 415 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल है। पार्थिव ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया था और उनके पास 20 टेस्ट मैच का अनुभव है। तीसरा टेस्ट मैच 26 नवंबर से मोहाली में खेला जाएगा।