featured यूपी

जैनब मलिक ने IIT-JEE में टॉप कर बढ़ाया प्रयागराज का गौरव  

जैनब मलिक ने IIT-JEE में टॉप कर बढ़ाया प्रयागराज का गौरव  

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले की रहने वाली जैनब मलिक ने आइआइटी-जेईई की परीक्षा में टॉप करके संगम नगरी का मान बढ़ाया है। उन्होंने फरवरी और फिर मार्च की परीक्षा में लगातार दूसरी बार टॉप किया है।

कस्टम/जीएसटी सुप्रीटेंडेंट ताहिर मलिक की बेटी जैनब मलिक ने आइआइटी-जेईई गर्ल्‍स कैटेगरी में प्रयागराज में टॉप करने पर संगम नगरी का मान बढ़ाया है। वहीं, तमाम सामाजिक संगठन व राजनीतिक दल के लोगों ने प्रयागराज की बेटी जैनब की इस उप‍लब्धि के लिए उनके माता-पिता को बधाई दी।

आइआइटी-जेईई में हासिल किए 98.98 फीसदी अंक

दरियाबाद निवासी ताहिर मलिक राष्‍ट्रीय टेनिस खिलाड़ी हैं। वहीं, इनके पिता भी कस्टम विभाग में कार्यरत रहते हुए टेनिस के बेहतरीन खिलाड़ी थे। जैनब मलिक ने जीएचएस से पढ़ाई करते हुए आइसीएससी बोर्ड में 96 फीसदी अंक हासिल किए व वर्तमान में आइआइटी-जेईई में 98.98 फीसदी अंक हासिल करते हुए प्रयागराज में टॉप किया।

 

zainab malik जैनब मलिक ने IIT-JEE में टॉप कर बढ़ाया प्रयागराज का गौरव  

 

टॉपर जैनब मलिक के पिता ताहिर मलिक ने बताया कि, जैनब मलिक ने फरवरी की परीक्षा में भी टॉप किया, जिसका परिणाम आठ मार्च, 2021 को आया और मार्च में हुई परीक्षा का परिणाम 24 मार्च, 2021 को आया है। इस अवसर पर सपा के महानगर अध्यक्ष सै. इफ्तेखार हुसैन, प्रोफेसर आफताब आलम, सै. मो. अस्करी, गौरव द्ववेदी, औन ज़ैदी, जॉन ज़ैदी सहित तमाम लोगों ने जैनब मलिक व उनके परिजनों को बधाई दी।

Related posts

एक जुनून ऐसा भी जमीं पर रच दिया हरियाली का इतिहास

sushil kumar

प्रियंका चोपड़ा के सामने नन्हे-मुन्ने है निक जोनस, आप भी देखें फोटो

mohini kushwaha

ब्राजील में ‘लाशों’ ने किया ‘मुर्दों’ को विरान, कब्रिस्तानों के हालत आपकी रूह कांपा देंगे..

Mamta Gautam