chahel टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय लेग स्पिनर ने बोली ऐसी बात फैंस हुए खुश

टी 20 मैचों की सीरीज़ से पहले युवा भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मंगलवार को कहा कि अब वह दो तरह से गुगली कर सकते हैं। जो उनको लंबे समय तक फायदा पहुंचाएगी।आपको बता दें कि सीमित ओवर के क्रिकेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। चहल ने कहा कि वह एक गुगली सिर के नजदीक से कर सकते हैं जबकि दूसरी गुगली सिर से दूर रख कर सकते हैं। मुझे इससे काफी मदद मिलेगी।

 

chahel टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय लेग स्पिनर ने बोली ऐसी बात फैंस हुए खुश

बायें हाथ के स्पिनर से ज्यादा दायें हाथ के स्पिनर के पास अधिक विविधता होती हैं

बल्लेबाज सिर की स्थिति पर ध्यान रखता है। ऐसे में यह मेरे लिए कारगर साबित हो सकता है।चहल ने कहा कि एक बायें हाथ के स्पिनर से ज्यादा दायें हाथ के स्पिनर के पास अधिक विविधता होती हैं। उदाहरण के तौर पर बायें हाथ के स्पिनर के पास दो ही विविधता होती है। दायें हाथ के स्पिनर के पास चार विविधता होती हैं। ऐसे में बल्लेबाज हमेशा सोचता रहता है कि अगली गेंद कौन सी होगी।

कबड्डीः भारत ने पाकिस्तान को कड़ी शिकस्त देकर सेमी फाइनल में जगह पक्की की

सीमित ओवर क्रिकेट में कलाई के गेंदबाज काफी सफलता हासिल कर रहे हैं

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से सीमित ओवर क्रिकेट में कलाई के गेंदबाज काफी सफलता हासिल कर रहे हैं।लेकिन ऐसा भी नहीं है कि बिना कलाई के स्पिनर के आप यहां नहीं जीत सकते हैं। मुझे लगता है कि आयरलैंड और इंग्लैंड की परिस्थिति स्पिनरों को मदद करेगी। गौरतलब है कि यह चहल का पहला ब्रिटेन का दौरा है चहल इस मुकाबले को खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं।

महेश कुमार यदुवंशी

बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिलने पर इरफान खान का पहला रिएक्शन आया सामने, कहा…

Previous article

भारतीय वायु सेना का सुखोई विमान नासिक के समीप हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in खेल