featured यूपी

नौकरी की तलाश ब्लॉक स्तर पर होगी खत्म, एक दिन में मिलेगी 82 हजार नौकरियां

नौकरी की तलाश ब्लॉक स्तर पर होगी खत्म, एक दिन में मिलेगी 82 हजार नौकरियां

लखनऊ: प्रदेश में रोजगार के बड़े दरवाजे खुलने जा रहे हैं, नौकरी की तलाश कर रहे युवा अब अपने ब्लॉक में ही अवसर पा सकेंगे। इसके लिए सेवायोजन विभाग की मदद ली जा रही है।

हाईस्कूल से लेकर पीएचडी तक को मौका

इस रोजगार मेला का फायदा हाईस्कूल पास से लेकर पीएचडी तक की पढ़ाई करने वालों को मिलेगा। इसके लिए निर्धारित आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच की रखी गई है। नौकरी की अधिक जानकारी लेने के लिए ऑनलाइन पते का सहारा लिया जा सकता है। सेवायोजन विभाग के वेबपोर्टल पर इसकी जानकारी उपलब्ध होगी, यहीं से अभ्यर्थी पंजीकरण भी कर सकते हैं।

24 मार्च को लगेगा रोजगार मेला

प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। इसमें जिला प्रशासन की मदद से सभी तैयारियां पूरी करवाई जायेंगी। यह आयोजन 24 मार्च को होगा। जिसमें कई लोगों के सपनों को उड़ान मिलेगी। ब्लॉक स्तर पर सभी को इसमें सम्मिलित होना होगा।

इसके लिए सेवायोजन विभाग में पंजीकरण आवश्यक होगा, बिना पंजीयन के मेले में नौकरी की तलाश व्यर्थ होगी। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट www.sewayojan.up.nic.in की मदद से प्रक्रिया को पूरा किया जा सकेगा। सभी कंपनियों से इस सिलसिले में पहले ही बातचीत की जा चुकी है, जल्द ही प्रदेश में युवाओं के पास नौकरी होगी।

Screenshot 41 नौकरी की तलाश ब्लॉक स्तर पर होगी खत्म, एक दिन में मिलेगी 82 हजार नौकरियां
सेवायोजन विभाग
पंजीकरण के लिए आवश्यक बातें

अभ्यर्थियों को अपना पंजीकरण करने से पहले कुछ मूलभूत बातों का ख्याल रखना होगा। जैसे आवेदन के लिए न्यूनतम उम्र 14 वर्ष निर्धारित है, इससे कम आयु के युवा इसका फायदा नहीं उठा पायेंगे। आवेदन से पहले मेल आईडी और मोबाइल नंबर जरूरी होगा।

इसके लिए जरूरी जानकारी या किसी सवाल का जवाब सेवायोजन कार्यालय से लिया जा सकता है। लखनऊ के अतिरिक्त 92 अन्य कार्यालय प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हैं। इस पंजीकरण के माध्यम से निजी और सरकारी दोनों जगहों पर युवाओं को नौकरी के अवसर मिलेंगे।

Related posts

सीएम तीरथ ने कैंप कार्यालय में की पूजा-अर्चना, फिर कामकाज की शुरुआत

pratiyush chaubey

छोटे से गांव की छोरी बनी 2017 की मिस वर्ल्ड, कर रही हैं हार्ट स्पेशलिस्ट का कोर्स

Rani Naqvi

बाढ़ प्रभावित केरल के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

mahesh yadav