हेल्थ featured

अगर आप भी खाना खाने के बाद करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, क्योकि हो सकता है कैंसर

cancer अगर आप भी खाना खाने के बाद करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, क्योकि हो सकता है कैंसर

नई दिल्ली।  आज के समय में कैंसर  की समस्या काफी हद तक बढ़ चुकी है। पर क्या आप जानते हैं कि कैंसर बढ़ने का मुख्य कारण क्या है। अगर नहीं तो आज की ये पोस्ट आपके लिए बहुत जरुरी है क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप जो चीजें करते हैं वो कैसे कैंसर को कैसे बुलावा देता है। अगर आप भी खाना खाने के बाद तुरंत ही बिस्तर पकड़ लेते हैं तो आज से ऐसा बिल्कुल भी ना करें क्योकि ये आपकी सेहत पर काफी बुरा प्रभाव डालता है।

कैंसर 
कैंसर

अक्सर लोग रात को खाना खाने के बाद तुरंत ही सोने चले जाते है। पर ये हमारी सेहत पर काफी खराब प्रभाव डालते है। अधिकतर लोगों को वजन कम या ज्यादा होना, ब्लड प्रैशर, ब्लड शुगर लेवल आदि सेहत संबंधी समस्याओं की शिकायत रहती है जिसका संबंध खाने के गलत वक्त से हैं। हम लोग गलत वक्त पर खाना खाते है, जिससे हमारा शरीर कई समस्याओं के घेरे में आ जाता हैं।

ब्रेस्ट कैंसर और प्रोस्टेटसर जैंसी गंभीर  बीमारियों का खतरा

हाल ही में हुई एक स्टडी में सामने आया है कि रात को देर रात खाना खाने से ब्रेस्ट कैंसर और प्रोस्टेटसर  जैंसी गंभीर  बीमारियों का खतरा बढ़ जाता हैं। एक शोध में इस बात का पता चला है कि जो लोग रात को 10 बजे खाना खाते है व तुरंत सो जाते है उनमें कैंसर की आंशका बढ़ जाती हैं। तो अगर आप भी कुछ ऐसा करते हैं तो अब से ऐसा ना करें क्योकि आपको भी हो सकता है कैंसर  तो सबसे पहले तो आपको अपने खाने का टाइम टेबल बदलना है और खाना खाने के तुरंत बाद सोने के लिए ना जाए क्योकि अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ की इस बिटिया ने कैंसर जैसी घातक बीमारी के लिए खोज दवा

पानी से एक महीनें में ठीक हो सकता है कैंसर, जाने कैसे

योग से कैसे ठीक होता है कैंसर-जाने

Related posts

खरीदारी करते समय मिलावटी रंगों की कैसे करें पहचान, होली में त्वचा का रखें ख्याल

Aditya Mishra

‘दुनियाभर के पर्यटक बाघ देखने के लिए भारत जरूर आएं’

bharatkhabar

कांग्रेस ने जारी की बुकलेट ‘खेती का खून’, राहुल बोले- गुलाम होने पर मानोगे मेरी बात

Aman Sharma