featured यूपी

झाड़ियों में युवती का अधजला शव मिलने से दहला फतेहपुर, दुष्कर्म की आशंका

झाड़ियों में युवती का अधजला शव मिलने से दहला फतेहपुर, दुष्कर्म की आशंका

फतेहपुर: अपराधियों ने जिले में एक बार फिर पुलिस को बड़ी चुनौती दी है। कल्याणपुर थाना क्षेत्र में झाड़ियों के पास अज्ञात युवती का अधजला शव बरामद हुआ है। इस घटना से जहां आसपास हडकंप मच गया तो वहीं जिले जघन्य घटना से पूरा जिला दहल गया।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थाना निरीक्षक केशव वर्मा ने मृतका के शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन शव इतना जल चुका था कि फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो पायी। पुलिस आस-पास के जनपदों और जिले के सभी थानों से गुमशुदगी के मामलों की सूचना एकत्र करते हुए मृतका की पहचान कराने का प्रयास कर रही है। आपको बता दें कि फरवरी माह में असोथर थाना क्षेत्र में भी अपराधियों ने पुलिस को बड़ी चुनौती दी थी।

रेलवे क्रॉसिंग के पास मिला अधजला शव

स्थानीय लोग जब अपने खेतों की ओर जा रहे थे कि तभी थाना क्षेत्र के मुरादीपुर चौराहे से बिंदकी मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग के पास एक युवती का अधजला शव देखा तो उनके होश उड़ गए। तरह-तरह की अफवाहों के बीच पुलिस को सूचना दी गयी, जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और निरीक्षण किया। यहां पर युवती का अधजला शरीर पड़ा था।

शव की स्थिति देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसे रात में जलाया गया, क्योंकि आसपास आग के ताजा प्रमाण नहीं मिल रहे थे। मृतका के पास से ऐसी कोई भी पहचान नहीं मिली, जिससे उसके बारे में जानकारी मिल सके। पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ तो की लेकिन युवती के बारे में कोई कुछ भी बताने से इनकार करता रहा।

पुलिस ने कहा- जल्‍द करेंगे घटना का खुलासा

घटनास्थल पर चारों ओर जली हुई झाड़ियों की राख और मिट्टी पर युवती के जलने के निशान और उसके कपड़ों की राख बिखरी पड़ी थी। शव की पहचान कराने में नाकामयाब रही पुलिस ने फॉरेंसिक और सर्विलांस टीम को भी मौके पर बुलाया और मामले की पड़ताल कराई। इतना सब होने के बाद भी समाचार लिखे जाने तक पुलिस के पास सुराग के नाम पर कुछ नहीं था। हालांकि, पुलिस का कहना है कि वह जल्द से जल्द खुलासा करेगी।

क्राइम सीन से फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

घटनास्थल पर पहुंची फॉरेंसिंक टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट और अन्य साक्ष्य एकत्रित किए। काफी शव जल जाने के कारण टीम को साक्ष्य संकलन में भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा हालांकि, फॉरेंसिक के एक्सपर्ट ने अपने काम को बाखूबी अंजाम दिया और आसपास से एक दर्जन के आसपास साक्ष्य एकत्रित किए। अब रिपोर्ट के बाद ही मामले पर पुलिस को लीड़ मिल सकेगी।

दुष्कर्म की आशंका

घटनास्थल के आसपास से निकलने वाले लोगों में युवती के दुष्कर्म होने की संभावना जताई जा रही है। उनका मानना है कि पहले युवती के साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या की गई। शव की पहचान ना हो सके इसलिए साक्ष्य मिटाने का भी प्रयास किया गया लेकिन युवती का शव पूरी तरह से जल नहीं पाया। आसपास के लोगों ने उसे देख लिया और फिर मौके पर पुलिस पहुंचकर शव को बरामद कर लिया। दुष्कर्म मामले पर पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। अभी दुष्कर्म की बात कहना जल्दबाजी होगी।

व्यस्ततम मार्ग होने के बाद भी इतनी बड़ी वारदात

25 वर्षीय युवती का अधजला शव मिलने के बाद से स्थानीय लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। मुरादीपुर चौराहे से बिंदकी जाने वाला मार्ग बेहद ही व्यस्त मार्ग है, ऐसे में इतनी बड़ी घटना को कोई कैसे अंजाम दे सकता है। यह एक बड़ा सवाल है। पुलिस ऐसी संभावना जता रही है कि युवती की हत्या कहीं और की गई और उसे यहां जलाया गया है। या फिर युवती को बेहोशी की हालत में लाकर यहां हत्या की गई और फिर उसे जलाया गया। यही कारण रहा कि युवती ने कोई विरोध नहीं किया होगा तभी तो उसके शोर मचाने की आवाज किसी ने नहीं सुनी। हालांकि, यह सब तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि हत्या कब और कहां हुई।

असोथर में अपराधियों ने युवती को बेरहमी से मारा

पिछले महीने असोथर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने युवती की हत्या कर उसकी पहचान छिपाने के लिए उसका सिर काटकर कुआं में और धड़ खेत में फेंककर फरार हो गए थे। जिसपर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए मामले का खुलासा किया था।

नवागंतुक इंस्पेक्टर के लिए खुली चुनौती

हिंदी की चर्चित कहावत सिर मुड़ाते ओले पड़ना का मुहावरा चरितार्थ हो रहा है। अभी हाल ही में एक मार्च को अपना चार्ज संभालने वाले इंस्पेक्टर केशव वर्मा को अपराधियों ने कड़ी चुनौती दी है। हत्यारों ने न केवल युवती की हत्या की बल्कि अपने पकड़े जाने के डर से साक्ष्य छिपाने और शव जलाने का भी कुकर्म किया। ऐसे में महाशिवरात्रि के दिन नवागंतुक इंस्पेक्टर को ओपन चैलेंज दिया है। अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस अपराधियों के इस चैलेंज को किस तरह लेती है और किस तरह मामले का खुलासा करती है?

Related posts

सपा बसपा का नेतृत्व भ्रष्टाचार में लिप्त : स्वतंत्रदेव सिंह

Shailendra Singh

कश्मीर में 2 और मौत, भारत ने पाक को ठहराया जिम्मेदार

bharatkhabar

हुड्डा डर के कारण जांच को लेकर होहल्ला मचा रहे: शाह

bharatkhabar