December 8, 2021 12:16 pm
देश बिज़नेस

अच्छी खबर! आप गैस सिलेंडर बुकिंग पर बचा सकते हैं इतने रुपये, कैसे? यहां देखें

LPG सिलिंडर अच्छी खबर! आप गैस सिलेंडर बुकिंग पर बचा सकते हैं इतने रुपये, कैसे? यहां देखें

ईंधन की कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि के बीच 1 जुलाई से LPG सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी से आम आदमी की जेब में एक और बढ़ा झटका लगा है।

दिल्ली में तेल विपणन कंपनियों द्वारा 25 रुपये की कीमत बढ़ाने की घोषणा के बाद 14.2 किलो गैस सिलेंडर की लागत बढ़ाकर 834.50 कर दी गई है। हालांकि, यह सब बुरी खबर नहीं है क्योंकि आपके लिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग करते समय 300 रुपये बचाने के तरीके हैं।

जबकि कीमतें राज्य से राज्य में बदलती हैं, आप अपने एलपीजी गैस सिलेंडर को कम के लिए बुक कर सकते हैं चाहे आप एक सिलेंडर खरीदें या तीन महीने की सदस्यता बुक करें। ऑनलाइन पेमेंट्स प्लेटफॉर्म पेटीएम एक पुरस्कृत ऑफर लेकर आया है, जिसमें तीन महीने के एलपीजी सिलेंडर सब्सक्रिप्शन पीरियड पर 300 रुपये तक का एश्योर्ड कैशबैक दिया जाता है, जो 300 रुपये प्रति सिलेंडर है।

आपको बता दें ग्राहक अपने एलपीजी गैस सिलेंडर को आईवीआरएस, मिस्ड कॉल या व्हाट्सएप के जरिए पेटीएम के जरिए बुक करना है। पेटीएम के जरिए बुक किए गए हर सिलेंडर के साथ ग्राहकों को पेटीएम फर्स्ट पॉइंट्स मिलेंगे, जिनका इस्तेमाल उनके वॉलेट बैलेंस में  नामी ब्रांड्स से डिस्काउंट वाउचर के रूप में किया जा सकता है। एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए पेटीएम ऑफर तीन प्रमुख एलपीजी कंपनियों- इंडेन, एचपी गैस और भारतगैस की बुकिंग पर मान्य है।

यह ऑफर उन ग्राहकों के लिए भी मान्य है जो अपने सिलेंडर बुकिंग के लिए भुगतान करने के लिए पेटीएम पोस्टपेड का इस्तेमाल करते हैं।

आपके शहर में एलपीजी की कीमत (प्रति 14.2 किलो सिलेंडर)

दिल्ली – 834.50 रुपये

मुंबई – 834.50 रुपये

कोलकाता – 86 रुपये

चेन्नई – 850.50 रुपये

लखनऊ – 872.50 रुपये

अहमदाबाद – 841.50 रुपये

Related posts

पीएम मोदी ने बाबा साहब को दी श्रद्धांजलि

Anuradha Singh

15 साल की उम्र में शुरू कि थी तालाब की खुदाई, 27 सालों में पूरा किया काम

Rani Naqvi

बीजेपी एमलसी ने दिया राज्यपाल पर विवादित बयान, तेजस्वी ने शेयर किया वीडियो

Ankit Tripathi