September 26, 2022 8:32 am
featured यूपी

डीएपी खाद की सब्सिडी में हुई बढ़ोतरी, सीएम योगी ने किया प्रधानमंत्री का धन्यवाद

UP: सीएम योगी का टीम-9 को निर्देश, गांवों में कम करें कोरोना संक्रमण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएपी खाद की सब्सिडी में वृद्धि किए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से खाद की सब्सिडी में 140% की वृद्धि करने की बात कही गई है। इससे किसानों को बड़ा फायदा होगा। महंगाई से उन्हें राहत मिलेगी।

1200 रुपये प्रति बैग मिलेगी सब्सिडी

पहले किसानों को डीएपी खाद पर ₹500 प्रति बोरी की सब्सिडी मिलती थी। जिसे अब 140% बढ़ा दिया गया है। बता दें कि पिछले दिनों खाद की कीमत में बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन सब्सिडी में भी सरकार की तरफ से राहत मिल गई है। ऐसे में अब किसानों को ज्यादा पैसा नहीं चुकाना होगा। एक बोरी की कीमत ₹2400 है लेकिन ₹1200 सब्सिडी में छूट मिलने के कारण उन्हें सिर्फ 1200 रुपए ही अदा करने होंगे। इस सुधार के चलते किसानों के लिए बड़ी राहत होगी।

सीएम योगी ने किया धन्यवाद

सब्सिडी में 140% की वृद्धि करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी और उन्हें बड़ी कीमत के बाद भी कम पैसे चुकाने होंगे। हालांकि केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद सरकारी तंत्र पर 14775 करोड रुपए का बोझ अतिरिक्त हो जाएगा।

Related posts

आतंकवाद का पनाहगार बनना बंद करे पाक, भारत से मिलेगा आर्थिक लाभ: जेम्स मैटिन

Rani Naqvi

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने घोषित किए सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Rahul

रविंद्र नाथ टैगौर का 159 वीं जयंती क्यों है खास?

Mamta Gautam