featured यूपी

जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, वही किसानों को भटका रहे- सीएम योगी

जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, वही किसानों को भटका रहे- सीएम योगी

महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को महाराजगंज जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने किसान कानून और आंदोलन के बदलते हुए पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। योगी ने कहा कि जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, वही किसान को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

116 परियोजनाओं का लोकार्पण- शिलान्यास

महाराजगंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 116 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जिले को 280 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। योगी अगले 4 दिन पूर्वांचल में ही रहेंगे, इस दौरान कई कार्यक्रम में वह हिस्सा लेंगे। होली का दिन गोरखपुर में बिताने के बाद लखनऊ वापसी होगी।

किसानों के कंधे पर बंदूक रख रहा विपक्ष

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि किसान के बहाने विपक्ष अपनी राजनीति साधने में लगा हुआ है। प्रदेश में अव्यवस्था और अराजकता का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री लगातार कांटेक्ट फार्मिंग को विकल्प के तौर पर प्रस्तुत कर रहे हैं, यह कोई बाध्यता नहीं है। लेकिन यह बात कुछ लोगों की समझ में नहीं आ रही है। ऐसे लोग किसान आंदोलन का सहारा लेकर अराजकता फैलाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, वही किसानों को भटका रहे- सीएम योगी

सरकार ने किसानों के हित में किए कार्य

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार आई है, किसानों के हित में कई कार्य किए गए हैं। किसानों की कर्ज माफी से लेकर किसान सम्मान निधि जैसी कई योजनाएं दी गई है। अकेले महाराजगंज में ही 5 लाख किसान परिवारों की कर्ज माफी हुई है। भारतीय जनता पार्टी की यही सोच है और इसी के आधार पर लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं।

वनटांगिया गांव की तारीफ

योगी ने कहा कि कांटेक्ट फार्मिंग के माध्यम से वनटांगिया गांव में मिसाल पेश की है। जिन लोगों को कॉन्टैक्ट फार्मिंग से समस्या हो रही है, उन्हें इस तरह के गांव से सीख लेनी चाहिए। योगी ने अपने संबोधन में इस फार्मिंग का पूरा मतलब समझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से सीधा सा मतलब है, अधिक उत्पादन को बढ़ावा देना। इसका भूमि के मालिकाना हक से कोई मतलब नहीं है।

जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, वही किसानों को भटका रहे- सीएम योगी
वनटांगिया गांव
बिना भेदभाव के हो रहा विकास

मुख्यमंत्री ने महाराजगंज में अपने संबोधन के दौरान कहा कि पूरे प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य किए जा रहे हैं। भाजपा का उद्देश्य सबको साथ लेकर सबका विकास करना है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से लेकर रोजगार जैसे क्षेत्र में अच्छे काम हो रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा प्रदेश में 40 लाख लोगों को हो चुका है।

पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना

सीएम योगी ने कहा कि 16 जिलों में विशेष पॉलिसी की मदद से पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने की योजना है। उन्होंने महाराजगंज की जनता का भी धन्यवाद दिया और उन्हें 280 करोड़ की विकास परियोजनाओं को समर्पित किया। योगी ने अपने संबोधन में सभी को होली की शुभकामना भी दी।

Related posts

दुनियाभर ने किया Gmail डाउन का सामना, गूगल ने लिया संज्ञान

Samar Khan

लखनऊ एनकाउंटरः आतंकी गौस मोहम्मद खान गिरफ्तार

Rahul srivastava

निर्माणाधीन कार्यों का सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया निरीक्षण

piyush shukla