featured यूपी

पुलवामा शहीदों को योगी ने दी श्रद्धांजलि, बलिदान को बताया सर्वस्व

पुलवामा शहीदों को योगी ने दी श्रद्धांजलि, बलिदान को बताया सर्वस्व

लखनऊ: आज पुलवामा हमले को 2 साल पूरे हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि फरवरी 2019 में हुए इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

ट्वीट करके दी श्रद्धांजलि

पुलवामा हमले में अमर शहीद जवानों को मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि हमारे सुरक्षित भविष्य के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले पुलवामा हमले के अमर बलिदानीयों को कोटिशः श्रद्धांजलि। इसके साथ ही योगी ने कहा कि उनका अमर बलिदान हमें आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष के लिए सदैव प्रेरित करता रहेगा।

2019 में हुई थी घटना

2019 में 14 फरवरी के ही दिन पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। विस्फोटक का इस्तेमाल करते हुए जवानों के काफिले को निशाना बनाया गया था। देश आज उन अमर बलिदानीयों को याद कर रहा है।

2007 में पोस्टिंग पाने वाले अजीत को नमन

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक जवान इस हमले में शहीद हो गया। अजीत कुमार आजाद उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से आते थे। उनकी पहली पोस्टिंग 2007 में हुई थी।

वहीं कन्नौज के शहीद प्रदीप सिंह अजान गांव के रहने वाले थे। 2003 में उन्हें सीआरपीएफ में सेवा करने का मौका मिला। 2005 में पोस्टिंग पाने वाले कानपुर देहात के श्याम बाबू की कहानी भी आंखें नम कर जाती है।

इस हमले में महाराजगंज के पंकज कुमार त्रिपाठी, सदर वाराणसी से रमेश यादव, मुगलसराय के अवधेश कुमार यादव, मैनपुरी के राम वकील, शामली उत्तर प्रदेश के अमित कुमार और प्रदीप कुमार, आगरा के कौशल कुमार रावत, प्रयागराज के महेश कुमार, उत्तर प्रदेश देवरिया से विजय कुमार मौर्य ने इस आतंकी हमले में अपना बलिदान दिया। प्रदेश ही नहीं पूरा देश आज इन शहीदों को नमन कर रहा है।

Related posts

तेज रफ्तार का कहरः ट्रैक्टर-ट्राली ने चाट विक्रेता को मारी जोरदार टक्कर, CCTV में कैद हुई वारदात

Aman Sharma

सपा को झटका, प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

Rahul srivastava

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत में आठ दिन के भी कोई सुधार नहीं

Mamta Gautam