featured यूपी

खाप पंचायत के किसानों से योगी ने की मुलाकात, समस्याओं पर हुई बात

yogi खाप पंचायत के किसानों से योगी ने की मुलाकात, समस्याओं पर हुई बात

लखनऊ: खाप पंचायत से जुड़े किसान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे। जहां किसान आंदोलन से जुड़े मुद्दे पर बातचीत हुई। इस दौरान किसान प्रतिनिधियों के साथ भाजपा विधायक भी मौजूद रहे।

उमेश मलिक के नेतृत्व में हुई चर्चा

खाप पंचायत के प्रतिनिधियों का नेतृत्व भाजपा विधायक उमेश मलिक कर रहे थे। इस मुलाकात में किसान नेताओं की समस्याओं और चल रहे किसान आंदोलन पर विचार विमर्श हुआ।

100 दिनों से दिल्ली में जारी है आंदोलन

दिल्ली में किसान आंदोलन ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। लगातार तीनों कानूनों की वापसी के लिए किसान धरने पर बैठे हुए हैं। उत्तर प्रदेश के भी अलग-अलग भाग में किसान महापंचायत के माध्यम से इसका विरोध जताया जा रहा है।

100 दिन पूरे होने के कारण आज किसान काली पट्टी बांधकर विरोध जतायेंगे। इसी सिलसिले में आज खाप पंचायत के किसानों से मुख्यमंत्री ने मुलाकात की।

अलग-अलग रास्तों को करेंगे ब्लॉक

किसान आंदोलनकारियों के द्वारा आज कई रास्तों को ब्लॉक किया जाएगा। जिसमें सिंघु बॉर्डर से लगा एक्सप्रेसवे और टोल प्लाजा भी शामिल है। इसके अतिरिक्त गाजीपुर बॉर्डर के किसान डासना टोल प्लाजा की तरफ बढ़ेंगे। टिकरी बॉर्डर से बहादुरगढ़ बॉर्डर की ओर और शाहजहांपुर बॉर्डर से गुरुग्राम मानेसर की तरफ किसान आज कूच करेंगे।

विपक्ष बना रहा बड़ा मुद्दा

किसान आंदोलन के माध्यम से विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है। आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार भी उनके निशाने पर है। इसीलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार किसान महापंचायत का हिस्सा बन रहे हैं।

Related posts

स्वामी ओम का बीमारी के चलते हुआ निधन, AIIMS में चल रहा था इलाज

Aman Sharma

UP Flood: राजभर का योगी सरकार पर गंभीर आरोप, कहा- बाढ़ राहत के नाम पर…  

Shailendra Singh

सोनम, करीना ने ‘वीरे दी वेडिंग’ के लिए कराया फोटोशूट

mohini kushwaha