featured यूपी

योगी सरकार बड़ा फैसला, चार करोड़ वैक्सीन के लिए निकालेगी ग्लोबल टेंडर  

योगी सरकार बड़ा फैसला, चार करोड़ वैक्सीन के लिए निकालेगी ग्लोबल टेंडर  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एक बड़ा अभियान शुरू करने का प्रोग्राम है। योगी सरकार इसके लिए शुरुआत में चार करोड़ कोविड वैक्सीन खरीदेगी। इससे सरकार नौ करोड़ लोगों को वैक्‍‍‍‍सीन लगाएगी।

गौरतलब है कि सीएम योगी ने एक मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन अभियान के लिए पहले ही एक करोड़ कोरोना वैक्सीन का ऑर्डर दे रखा है। 30 अप्रैल तक यूपी को कोवैक्सीन व कोविशील्ड वैक्‍सीन की 50-50 लाख डोज मिल जाएंगी।

प्रदेश में सभी को लगेगा नि:शुल्‍क वैक्‍सीन

राज्‍य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए मुख्‍यमंत्री योगी ने प्रत्‍येक नागरिक को नि:शुल्क वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। राज्‍य सरकार चार करोड़ कोविड वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी, जिससे पूरे प्रदेश में वैक्‍सीनेशन किया जा सके। सरकार पहले चरण में 18 से 44 वर्ष उम्र के नौ करोड़ लोगों को वैक्‍सीन लगवाएगी। इसे वैक्सीनेशन के लिए योगी सरकार का बड़ा जनहित का फैसला माना जा रहा है।

वैक्सीनेशन के लिए चार करोड़ वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी कर अधिकारियों को बेहद स्पष्ट निर्देश दिए हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, यह प्रक्रिया 10 दिन में पूरी करनी होगी। गौरतलब है कि एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रदेश में एक करोड़ वैक्सीन उपलब्ध हो जाएंगी।

Related posts

यूपी विधानसभा में मिला संदिग्ध पाउडर PETN हीं था- योगी आदित्यनाथ

Srishti vishwakarma

अमेरिका के अफगानिस्तान बम हमले में 36 आतंकियों का खात्मा!

shipra saxena

गाड़ी को लेकर फैंस पर भड़की सपना चौधरी, बोली तेरे बाप ने नहीं दी

Rani Naqvi