आग दुर्घटना में पीड़ितों को 24 घंटे में मदद देगी योगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्र इन दिनों भयंकर आग की चपेट में आ रहे हैं। गर्मी बढ़ने के कारण ऐसे मामले लगातार बढ़ते हैं, जिनमें फसल से लेकर घर और अन्य जगहों पर आग का तांडव देखने को मिलता है। इनकी मदद के लिए अब योगी सरकार आगे आई है।

24 घंटे में मुआवजा देगी योगी सरकार

ऐसे क्षेत्र जहां आग दुर्घटना से लोग प्रभावित होंगे, उन्हें अब उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा। यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया, इसके साथ ही उनकी तरफ से कहा गया कि सभी अग्निशमन केंद्र पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे। सक्रिय होकर इस तरह की घटनाओं पर तुरंत एक्शन लेंगे।

अलग-अलग लोगों की तय हो गई जिम्मेदारी

अग्निशमन विभाग को सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही बिजली के तारों से लगने वाली आग पर मुआवजा पावर कारपोरेशन की तरफ से दिया जाएगा। यह व्यवस्था 24 घंटे के अंदर ही उपलब्ध करवाई जाएगी। खेत-खलिहान में लगने वाली आग पर जिला प्रशासन की तरफ से पीड़ित को मुआवजा देने की तैयारी की जा रही है। वहीं आग से घर जलने पर मुआवजे की रकम 12 घंटे के भीतर ही उपलब्ध करवा दी जाएगी।

cm yogi 3 आग दुर्घटना में पीड़ितों को 24 घंटे में मदद देगी योगी सरकार

लगातार गर्मी में बढ़ते हैं आग के मामले

आग से आए दिन किसान और आम जनता का बड़ा नुकसान हो जाता है, गर्मी में ऐसा अक्सर देखने को मिलता है। किसानों की खड़ी फसल एक छोटी सी चिंगारी से जलकर राख हो जाती है। इसी समस्या को देखते हुए योगी सरकार ने पीड़ितों को मदद उपलब्ध करवाने की बात कही। इसके साथ ही यह मुआवजा 24 घंटे के भीतर ही दे दिया जाएगा।

एक आंकड़े के अनुसार प्रतिदिन यूपी में 1000 से अधिक ऐसी घटनाएं सामने आती हैं। इनमें सबसे ज्यादा फसल जलने का मामला सामने आता है। ग्रामीण इलाका इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहता है। इसी को देखते हुए लोकभवन की एक बैठक में सीएम योगी ने यह फैसला लिया।

राजस्थान: विवाहिता से हैवानियत, देवर और ससुर ने किया गैंगरेप, वीडियो भी बनाया

Previous article

‘गुरू’ और ‘चेले’ के बीच आज कांटे का मुकाबला, जानें क्या हैं आंकड़े

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured