September 25, 2022 8:58 pm
featured यूपी

कोरोना वायरस के चलते योगी सरकार ने किए ये बड़े फैसलें

yogi adityanath cm up कोरोना वायरस के चलते योगी सरकार ने किए ये बड़े फैसलें

लखनऊ। योगी सरकार ने कोरोना के चलते बड़ा फैसला लिया। सीएम योगी ने कहा कि 2 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाएं भी स्थगित की गई है। सरकार राहत,बचाव का अभियान तेज करेंगे। सरकार ने धार्मिक गुरूओं से अपील की ताकि मंदिर,मस्जिद,गुरुद्वारे में भीड़ ना हो। साथ ही लोगों से अपील की है कि इस अभियान में सभी लोग साथ दें।

बता दें कि  कैबिनेट में कुल 5 प्रस्ताव पास हुए हैं। सरकार गरीबों की रोजी,रोटी सुनिश्चित करेंगे। सीएम ने खाते में पैसे देने की मंशा जताई। जो भी निजी क्षेत्र के लोग हैं वो सभई घर से काम करें। प्रदेश सरकार का कहना है कि कोरोना पीड़ितों का मुफ्त में इलाज कराया जाएगा। पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। तहसील दिवस,जनता दर्शन भी बंद रहेंगे। प्रदेश में दूसरे स्तर पर कोरोना का असर है। दलितों,गरीबों की मदद के लिए बनी कमेटी।  वित्त मंत्री,कृषि मंत्री,श्रम मंत्री की कमेटी।

वहीं रोज कमाने खाने वालों को दिक्कत नहीं होगी। 3 दिन में कमेटी अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।  कुछ धनराशि खाते में RTGS  करेंगे। कोरोना पीड़ित सरकारी कर्मचारी को सैलरी देंगे। सिनेमा हॉल,मॉल,जिम 2 अप्रैल तक बंद रहेंगे। फतेहपुर में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन दी जाएगी। जमीन हस्तांतरित किए जाने का प्रस्ताव पास होगा। गोरखपुर में क्षेत्रीय विधि विज्ञान लैब खोली जाएगी। लैब को क्लाब B से क्लास A करेंगी सरकार। तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने का प्रस्ताव पास कियय गया। खनिज नियमावली 2020 संशोधन प्रस्ताव पास किया किया गया।

Related posts

अब भी नहीं सुधरे हालात, एटीएम पड़े हैं खाली

kumari ashu

बर्ड फ्लू से बचने के उपाय, अंंडे-चिकन को लेकर बरतनी होगी ये सावधानी

Aman Sharma

गंगा-यमुना में घटा प्रदूषण और सरयू भी हो रही निर्मल, कासगंज में 15 एमएलडी के एसटीपी बनकर तैयार

Rahul