तमिलनाडु कोरोना वायरस | दिल्ली | Bharatkhabar | Latest news | coronavirus

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर योगी सरकार ने अलर्ट जारी किया है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन से आए चार हवाई यात्रियों की जांच रिपोर्ट में इस वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया। इन संदिग्ध मरीजों में लखनऊ, महाराजगंज, गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर का एक-एक यात्री था।

बता दें कि पुणे के संस्थान से इन सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। एहतियात के लिए राज्य और सभी जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे संचालित रहने वाले कंट्रोल रूम खोले गए हैं। मुख्यालय के कंट्रोल रूम का फोन नम्बर 18001805145 है। चीन से वापस आ रहे यात्रियों के लिए पूरे प्रदेश के अस्पतालों में 820 आइसोलेशन बेड सुरक्षित रखे गए हैं। प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

वहीं चीन से अब तक प्रदेश में आए 29 यात्रियों पर स्वास्थ्य विभाग निगरानी रखे हुए है। सरकारी प्रवक्ता का दावा है कि ये सभी यात्री स्वस्थ पाए गए हैं फिर भी उन्हें उनके घरों में आइसोलेशन में रखकर निगरानी की जा रही है। इन्हें चीन से लौटने के अगले 28 दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा। लखनऊ व वाराणसी के अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों समेत प्रदेश के सभी छह हवाई अड्डों पर सजगता बरती गई है। इसके अलावा प्रदेश की सीमाओं पर यात्रियों की चेकिंग की जा रही है। हवाई अड्डों पर 397 और सीमा चेक पोस्टों पर करीब 1.43 लाख यात्रियों की जांच की गई है।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    गरियाबंद के सुनहार ने बनाई अदभुत लालटेन, लालटेन पर लिखा वंदे मातरम गीत

    Previous article

    भाजपा संसदीय दल की बैठक में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाम 7 बजे संगम विहार में करेंगे रैली

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured