22 फरवरी को पेश होगा योगी सरकार का बजट, युवा और किसानों के लिए हो सकता है कुछ खास

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मौजूदा योगी आदित्यनाथ की सरकार अपना पांचवा बजट पेश करने की तैयारी में है। यह बजट 22 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के विधान मंडल का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू हो रहा है। सरकार की तरफ से बजट पेश करने का दिन 22 फरवरी रखा गया है।

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना पेश करेंगे बजट
सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के द्वारा यह बजट पेश किया जाएगा। वर्ष 2021-22 के बजट को प्रस्तुत करने का समय सुबह 11:00 बजे का होगा है। बजट का इंतजार सरकार के साथ-साथ आम जनता को रहता है। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए बजट में हर तरह की सहूलियत की उम्मीद की जाती है।

राज्यपाल का होगा अभिभाषण
बजट सत्र की शुरुआत में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण होगा। वह दोनों सदनों में संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी। इस बार का बजट बुनियादी ढांचे पर केंद्रित हो सकता है। इसके साथ ही बजट का कुल आंकड़ा 5.5 लाख करोड़ होने की संभावना है।

केंद्र सरकार की तरह पेपरलेस होगा राज्य का बजट
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा भारत सरकार का बजट हाल ही में प्रस्तुत किया गया। इसकी खास बात यह रही कि यह बजट पूरी तरह से पेपरलेस था। इसे प्रस्तुत करने के लिए डिजिटल टेबलेट का इस्तेमाल किया गया। इसी बदलाव को उत्तर प्रदेश सरकार भी अपनाने की तैयारी में है। इस बजट में युवाओं और किसानों के लिए कुछ बेहतर संकेत मिल सकते हैं।

farm 22 फरवरी को पेश होगा योगी सरकार का बजट, युवा और किसानों के लिए हो सकता है कुछ खास

आम जनता वाला हो सकता है बजट
यह मौजूदा सरकार का आखिरी बजट हो सकता है। इसीलिए इसे लोगों की सुविधाओं के इर्द-गिर्द ही रखा जाएगा। आम जनता की भलाई और उनकी मांगों को प्राथमिकता दी जा सकती है। पेपरलेस बजट और डिजिटल सदन कार्यवाही को देखते हुए सभी एमएलए और एमएलसी को टैब उपलब्ध करवाने की तैयारी है। इसके लिए सरकार में 50,000 रुपए प्रत्येक को उपलब्ध करवा रही है।

गोरखपुर: शिक्षक की नौकरी छोड़ने के अनोखे बहाने, किसी का पति है दूर तो कोई चलाएगा पुरखों की दुकानें

Previous article

राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल का गोरखपुर में आगमन, एमएमएमयूटी का पांचवा दीक्षांत समारोह हुआ प्रारंभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.