UP: ऑक्‍सीजन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानकर मिलेगी राहत

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू हो रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को दृढ़ करने के लिए शुक्रवार को योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

संक्रमण के कारण प्रदेश में बढ़ती ऑक्‍सीजन की मांग के मद्देनजर योगी सरकार ने आज उद्योगों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति पर रोक लगा दी है। इस संबंध में आदेश खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त अनीता सिंह द्वारा जारी किया गया है।

इंडस्‍ट्री के लिए ऑक्‍सीजन आपूर्ति रोकी गई

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन जारी आदेश के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना संक्रमण से ऑक्सीजन की मांग तेजी से बढ़ी है। ऐसे अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग एवं आपूर्ति उद्योगों (इंडस्‍ट्री) के लिए न किया जाए। उत्पादनकर्ता व रिफिलर द्वारा मेडिकल ऑक्‍सीजन उद्योगों के लिए तत्काल प्रभाव से रोका जा रहा है।

कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के मद्देनजर मेडिकल ऑक्सीजन के उत्पादकों अथवा रिफिलकर्ताओं के प्लांट में उत्पादित या रिफिल किया गया ऑक्सीजन केवल मेडिकल या अस्पतालों के लिए होगा। यह ऑक्‍सीजन अब इंडस्‍ट्री को नहीं दी जाएगी।

अधिक मूल्‍य पर बेचने पर रोक

प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति को लगातार बनाए रखने के लिए प्रदेश में सभी निर्माता फर्मों, रिफिलर और आपूर्तिकर्ताओं द्वारा ऑक्सीजन के लिए निर्धारित अधिकतम मूल्य से ज्‍यादा कीमत पर नहीं बेची जाएगी।

महिलाओं के पास करोड़ों कमाने का सुनहरा मौका, PNB फ्री में देगा ट्रेनिंग

Previous article

योगी जी, जान रहेगी तो फिर करा लेंगे चुनाव, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने की ये मांग

Next article

Comments

Comments are closed.