September 23, 2021 1:29 am
featured साइन्स-टेक्नोलॉजी

Xiaomi ने अपने 10 वें जन्मदिन पर लॉन्च किया Mi 10 Ultra , जानिए फोन से जुड़े हर एक फीचर के बारे में..

saomi 1 Xiaomi ने अपने 10 वें जन्मदिन पर लॉन्च किया Mi 10 Ultra , जानिए फोन से जुड़े हर एक फीचर के बारे में..

Xiaomi अपने 10 वें जन्मदिन को शानदार फोन लॉन्च करके मना रहा है। शाओमी ने Xiaomi Mi 10 Ultra को चीन में इसलिए लॉन्च कर दिया है। इस फोन के फीचर्स की काफी चर्चा हो रही है। फोन के फीचर्स की अगर बात करें तो फोन में आपको Mi 10 Ultra में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का फुल-एचड+ ओलेड डिस्प्ले दिया जा रहा है।

somi 2 Xiaomi ने अपने 10 वें जन्मदिन पर लॉन्च किया Mi 10 Ultra , जानिए फोन से जुड़े हर एक फीचर के बारे में..

यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर चलता है। यह ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट से लैस है। फोन 16 जीबी तक LPDDR 5 रैम के साथ आता है और इसमें 512 जीबी तक यूएफएस 3.1 स्टोरेज मिलती है। शाओमी के अनुसार, मी 10 अल्ट्रा फोन में तापमान को कंट्रोल में रखने के लिए वीसी लिक्विड कूलिंग, मल्टी-लेयर ग्रेफाइट, थर्मल सेंसर ऐरे और ग्राफीन शामिल है। इस फोन में 4,500mAh की बैटरी मिलती है, जो 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह बैटरी 23 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है।
कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। इसमें एक 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसमें एक कस्टम-बिल्ड इमेज सेंसर शामिल होगा। अन्य तीन रियर कैमरों में एक 20-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर, 12-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा और 120x अल्ट्रा-जूम के लिए एक टेलीफोटो शूटर शामिल है।

कैमरा सिस्टम में पेरिस्कोप लेंस की मदद से 120x हाइब्रिड जूम की सुविधा है, और 24 एफपीएस पर 8 के वीडियो, साथ ही साथ 960 एफपीएस पर धीमी गति वाला वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। फोन में 120W वायर्ड, 50W वायरलेस और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ 4,500mAh की बैटरी है। Xiaomi का दावा है कि फ़ोन की वायर्ड चार्जिंग आपको 5 मिनट में शून्य से 41 प्रतिशत और शून्य से 100 प्रतिशत तक मिल जाएगी।इसमें 5 जी कनेक्टिविटी, डुअल स्टीरियो स्पीकर, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉकिंग क्षमता, लिक्विड कूलिंग और आईआर ब्लास्टर भी शामिल हैं।

डिजाइन-वार, फोन सामने की तरफ किसी भी अन्य आधुनिक स्मार्टफोन की तरह दिखता है, लेकिन पीछे की तरफ बड़े पैमाने पर टक्कर यह एक स्टैंडअलोन कॉम्पैक्ट कैमरा जैसा दिखता है। और अगर नियमित ओब्सीडियन ब्लैक और मरकरी सिल्वर रंग आपके लिए पर्याप्त रोमांचक नहीं हैं, तो एक बहुत अधिक पारदर्शी ट्रांसपेरेंट संस्करण भी है जो फोन की सहजता को दर्शाता है।

https://www.bharatkhabar.com/samsung-regained-top-position-in-indian-mobile-market/
Xiaomi Mi 10 Ultra की कीमत 764 डॉलर की है। बहुत जल्द ये फोन दुनिया के अन्य हिस्सों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

Related posts

लखनऊः मंगलवार नहीं, शनिवार को होगा तहसील दिवस, जानिए कब होगा थाना दिवस

Shailendra Singh

हर्षिल घाटी का सेब कोल्ड स्टोर बना शोरूम, सेब काश्तकारों ने शासन-प्रशासन को दी चेतावनी

Rani Naqvi

सरपंच प्रत्याशी की दंडोति परिक्रमा, बाल्टी में मांगते हैं लोगों से वोट

Hemant Jaiman