September 22, 2021 2:06 pm
featured दुनिया

कोरोना को पैदा करने वाला चीन का वुहान शहर कैसे हो गया कोरोना मुक्त?

wuhaan 1 कोरोना को पैदा करने वाला चीन का वुहान शहर कैसे हो गया कोरोना मुक्त?

पूरी दुनिया को कोरोना जैसाी महामारी देकर चीन का वुहान शहार आखिरकार कोरोना मुक्त कर दिया गया है। आपको भी शायद इस खबर पर यकीन न हो लेकिन ये ही हकीकत है।

अचानक से चीन की तरफ से की गई घोषणा पर कई सवाल उठने लगे हैं। क्योंकि जिस जग

wuhaan 2 कोरोना को पैदा करने वाला चीन का वुहान शहर कैसे हो गया कोरोना मुक्त?

ह से कोरोना का जन्म हुआ वो इतनी जल्दी कैसे कोरोना मुक्त हो गई? क्योंकि पूरा विश्व इस वक्त इस महामारी से निबटने के लिए एड़ी से लेकर चोटी तक को जार लगा रहा है। इसलिए वुहान शहर के कोरोना फ्री होने पर सवाल भी उठ रहे हैं।
चीनी शहर वुहान में अब कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज हॉस्पिटल में भर्ती नहीं है। वुहान में संक्रमित 12 आखिरी मरीजों को रविवार को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। इसके बाद वुहान को कोरोना फ्री बता दिया गया है। वुहान ने वायरस संक्रमण के भयावह 4 महीने देखे हैं। सबसे पहले दिसंबर महीने में यहां वायरस संक्रमण का मामला सामने आया था और यहीं से ये महामारी निकल कर दुनिया तक पहुंची। लेकिन अब वुहान से कोरोना गायब हो चुका है। ये कैसे हुआ किसी को नहीं पता।
चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के प्रवक्ता मी फेंग ने कहा कि वुहान प्रशासन और नेशनल मेडिकल ऐड की एकसाथ की गई कोशिश की वजह से वुहान कोरोना फ्री हो चुका है। 26 अप्रैल तक यहां संक्रमण के सारे मामले खत्म हो गए।
खबरों की मानें तो चीन में हालत समान्य बताए जा रहे हैं। अचानक से हुए इन बदलावों पर दुनिया की नजर है। हालिक चीन के दावों में कितनी सच्चाई है किसी को पता नहीं।

https://www.bharatkhabar.com/know-about-a-country-whose-border-is-adjacent-to-china-but-still-not-a-single-death-from-corona/
बेहरहाल चीन ने जिस तरह से वुहान शहर को कोरोना फ्री घोषित किया है। उसे देखकरक तो यही लग रहा है कि, उसने इस जानलेवा बीमारी से निकले के कोई तोड़ निकाल लिया है। आपको बता दें। कोरोना की अभी तक कोई दवाी नहीं बनी है।

Related posts

उप्रः पीएम ने विश्वकर्मा जयंती पर बच्चों को दी बधाई, कहा विभिन्न कौशल सीखना जरूरी

mahesh yadav

योगी: 14 सालों में लोगों की आदतें हुई हैं खराब, चेतावनी देता हूं सुधर जाओ

Pradeep sharma

पति की जान बचाने के लिए मर्दानी बनी पत्नी, बदमाशों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग

Breaking News