January 16, 2022 9:37 pm
featured खेल

WTC FINAL: बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल अभी तक शुूरू नहीं हो पाया, बारिश के लिए ICC ने बनाया खास नियम

WTC FINAL: बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल अभी तक शुूरू नहीं हो पाया, बारिश के लिए ICC ने बनाया खास नियम

WTC FINAL का मैच इंग्लैड के साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के चौथे दिन सुबह से लगातार बारिश हो रही है। लंच के समय तक बारिश रुकी नहीं। बीच में कुछ देर के लिए बारिश बंद हुई थी पर उसके बाद फिर काले घंने बादलों ने मैदान पर अपना घेरा जमाकर बरसना शुरू कर दिया। मौसम जानकारी की बात करें तो आज खेल हो पाना संभव नहीं है।

कीवी टीम ने 101 रन पर दो विकेट खोएं

दूसरी पारी की शुरूआत में न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम 30 रन बनाकर आर अश्विन का शिकार हुए और कॉनवे को 54 रनों पर इंशात शर्मा ने पवेलियन वापस भेजा। अभी किवी कप्तान विलियमसन 12 रन और रॉस टेलर 0 रनों पर नाबाद है।

लगातार बारिश जारी

पहले दिन बारिश की भेट चढ़ने के बाद मैच शुरू हुआ। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेदबाजी का फैसला लिया। बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत के बाद एक के बाद एक करते सारे विकेट गंवा दिए । भारत ने 217 रन पर पारी खत्म की। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने सघी हुई शुरुआत की और 101 रन पर सिर्फ दो विकेट खोएं।खेल का आज का दिन सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा था। लेकिन साउथैम्पटन में आज सुबह से बारिश हो रही है। जानकारी के अनुसार आज का पूरा दिन बारिश के नाम ही रहेगा।

पूरे दिन बारिश की उम्मीद

मैच का पहला पूरा दिन बारिश के नाम रहा। अगले दिन किछ क्रिकेट हुई, लेकिन खराब रोशनी के काणर खेल नहीं हो पाया। आज चौथे दिन सुबह से लगातार बारिश ने पूरे मैच का मजा खऱाब कर दिया है। अब ऐसे मौसम के बीच टेस्ट विश्व चैम्पियन मिलना बहुत मुश्किल है। अगर मौसम इसी तरह रहा तो भारत और न्यजीलैंड को सयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

आईसीसी ने इस मैच के लिए रखा है रिजर्व डे

आईसीसी ने यह बात पहले साफ कर दी थी कि अगर इस टेस्ट मैच का रिजल्ट पांच दिनों में नहीं आता है। तो एक दिन खेल और बढ़ाया जाएगा। अब अगर ऐसे में आज खेल खराब हो जाता है तो अभी भी दो दिनों का खेल शेष बचा है। जिसमें हमें टेस्ट का विश्व विजेता मिल सकता है।

Related posts

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ वार्ता के लिए किम जोंग ने रखी थी ये शर्त

Rani Naqvi

भारत के इन हिस्सों पर आफत बनकर टूटा सूर्य ग्रहण, भूकंप से कांप उठी धरती..

Mamta Gautam

रामपुर से केंद्र पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- सरकार किसानों पर बहुत बड़ा जुल्म कर रही

Aman Sharma