January 29, 2022 12:33 pm
featured खेल

WTC Final: आज विराट सेना को दिखाना होगा दमखम, गेंदबाजों को करना होगा कमाल

virat WTC Final: आज विराट सेना को दिखाना होगा दमखम, गेंदबाजों को करना होगा कमाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 217 रन पर ऑल आउट हो गई। जबकि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बनाए हैं। जहां कप्तान केन विलियमन 12 और रॉस टेलर 0 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

भारतीय गेंदबाजों को करना होगा कमाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की स्विंग होती बॉलिंग के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने जो दमखम दिखाया था वो उसे तीसरे दिन बरकरार नहीं रख सके। और कीवी गेंदबाजों की हवा में लहराती स्विंग ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर जमने ही नहीं दिया।

काईल जेमीसन की घातक गेंदबाजी

तीसरे दिन जब भारतीय टीम मैदान पर उतरी तो उसका स्कोर 146/3 था। भारतीयों को उम्मीद थी कि विराट सेना पहली इनिंग्स में मजबूत स्कोर बनाने में कामयाब रहेगी। लेकिन काईल जेमीसन की घातक गेंदबाजी का जवाब किसी बल्लेबाज के पास नहीं था। और टीम महज 68 रन के एवज में अपनी बाकी सात विकेट गंवा बैठी। और काइल के हाथ पांच सफलताएं लगी।

शतकों का सूखा 13 पारी तक पहुंचा

वहीं शानदार लय में दिख रहे कप्तान विराट कोहली अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन शनिवार को वो अपने स्कोर में 1 रन भी जोड़ नहीं सके। और 44 रन के निजी स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही उनके बल्ले से शतकों का सूखा 13 पारी तक पहुंच गया।

कौन बनेगा टेस्ट चैंपियन ?

टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहली बार इस फाइनल मैच को जीतने वाली टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल करेगी। जो टीम चैंपियन बनेगी उसे पुरस्कार स्वरूप 12 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी। जबकि उप-विजेता टीम को 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

फाइनल मैच टाई या ड्रॉ रहा तो ?

इसके अलावा अगर फाइनल मैच टाई या ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों में विजेता और उप विजेता की इनामी राशि बराबर बांटी जाएगी और दोनों टीमें ट्रॉफी भी आपस में साझा करेंगी। बता दें टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच 1 अगस्त 2019 को खेला गया था। और इस चैंपियनशिप का 60वां मुकाबला फाइनल होगा।

Related posts

UP 2022: केंद्र में बीजेपी की सहयोगी इस पार्टी ने यूपी में मांगी 10 सीटें

Shailendra Singh

लखनऊ: पति के साथ जा रही महिला से बदसलूकी, वीडियो बनाने पर मोबाइल तोड़ा, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

पंजाब विधानसभा चुनाव: ‘आप’ ने जारी की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, जानिए, कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

Saurabh