November 29, 2021 4:35 pm
featured खेल

WTC Final: महामुकाबले में मौसम का खलल जारी, जानिए आज कब शुरू होगा मैच

barishh WTC Final: महामुकाबले में मौसम का खलल जारी, जानिए आज कब शुरू होगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का चौथा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया। सुबह से हो रही बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इससे पहले मैच का पहला दिन भी बारिश में धुल गया था।

पहली पारी में 2 विकेट पर 101 रनों पर है न्यूजीलैंड

बता दें न्यूजीलैंड ने भारत के 217 रन के जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 101 रन बनाए हैं। जहां कप्तान केन विलियमन 12 और रॉस टेलर 0 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। तीसरे दिन भी आउटफील्ड गीली होने की वजह से खेल देर से शुरू हुआ था। और खराब रोशनी की वजह से जल्दी समाप्त हो गया था। पूरे दिन में केवल 76.3 ओवर का ही खेल हो सका था।

अभी तक केवल 141.1 ओवर का खेल हुआ

इससे पहले दूसरे दिन 64.4 ओवर का ही खेल हुआ था। लेकिन ICC अब बर्बाद समय की भरपाई के लिए छठे दिन का उपयोग करेगी। क्योंकि मैच में अभी तक केवल 141.1 ओवर ही संभव हो पाए हैं। अगर मैच ड्रॉ पर समाप्त होता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

कौन बनेगा टेस्ट चैंपियन ?

टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहली बार इस फाइनल मैच को जीतने वाली टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल करेगी। जो टीम चैंपियन बनेगी उसे पुरस्कार स्वरूप 12 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी। जबकि उप-विजेता टीम को 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

इसके अलावा अगर फाइनल मैच टाई या ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों में विजेता और उप विजेता की इनामी राशि बराबर बांटी जाएगी और दोनों टीमें ट्रॉफी भी आपस में साझा करेंगी। बता दें टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच 1 अगस्त 2019 को खेला गया था। और इस चैंपियनशिप का 60वां मुकाबला फाइनल होगा।

Related posts

सीएम रावत ने नेहरू स्टेडियम रूड़की में सहकारिता किसान कल्याण योजना के अन्तर्गत ब्याज मुक्त ऋण के चैक वितरित किये

Rani Naqvi

केंद्र से सहयोग करने को तैरूार हैं केजरीवाल, शर्त यह है कि अपराधों पर लगाम लगनी चाहिए

bharatkhabar

रामगोपाल का ‘सपा रिटर्न’, 6 साल का निलंबन रद्द

Rahul srivastava