featured खेल

WTC FINAL: छठे दिन का खेल शुरू, हार-जीत या ड्रा, तीनों नतीजे संभव

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस चैनल पर होगा लाइव प्रसारण

WTC FINAL: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का पांच दिनों का खेल पूरा हो गया है। आज छटवें दिन रिजर्व दिन का रखा गया था। पांच दिनों में भारत ने पहली पारी में 217 रन और न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाए है। अपनी दूसरी पारी में भारत ने 64 रन दो विकेट के नुकसान पर बनाए है। भारत के पास 32 रन की बढ़त है।

कप्तान कोहली-पुजारा क्रीज पर

भारत की तरफ से कप्तान कोहली और पुजारा क्रीज पर है। भारत को अगर यह मैच जीतना है तो न्यूजीलैड के सामने कम से कम 200 से 250 रन का लक्ष्य रखना होगा। भारत को यह तेजी से बनाने होंगे। उसके बाद भारतीय गेंदबाजों को करिश्माई गेंदबाजी करनी होगी।

आज ही आना है नतीजा

आज के ही दिन इस विश्व टेस्ट चैम्पिनशिप का नतीजा आना है। इस मैच का कुछ भी नतीजा आ सकता है। यह मैच ड्रा भी हो सकता है, भारत जीत भी सकता है और न्यूजीलैंड भी टेस्ट का चैम्पियन बन सकता है।

भारतीय गेंदबाजों ने कराई वापसी

टॉस जीतकर न्यूजीलैड ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। भारतीय टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थी। टीम सिर्फ 217 रन ही बना सकी थी। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी की शुरूआत अच्छ की थी। पांचवे दिन भारतीय गेंदबाजों ने बॉलिंग के दम पर भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई थी। अभी भारतीय टीम बैटिंग कर रही है। देखना यह होगा कि भारत की टीम कितना लक्ष्य किवी टीम के सामने रखती है। और भारतीय गेंदबाज कैसे उस लक्ष्य को बचात है। यह मुकाबला बहुत ही रोमांच भरा होगा।

 

Related posts

राहुल गांधी पर वार करने के लिए मैदान में आए गृहमंत्री राजनाथ सिंह

Pradeep sharma

प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 496 नए मामले, लखनऊ में 141 नए मरीज आये

sushil kumar

युवराज सिंह ने पिता की अपमानजनक टिप्पणी के लिए मांगी माफी, कहा-हमारी विचारधाराएं अलग

Shagun Kochhar