पहली सर्जरी हुई कामयाब, अब खुद के बल पर बैठ सकती है इमान अहमद

मुंबई। मोटापे से परेशान इमान अहमद अब बैठ सकती है क्योंकि बीते 21 दिनों में उनका वजन 500किलो से घटकर 380 किलो रह गया है /यानि कि उन्होंने 120 किलो वेट कम हो गया है। इस बात की जानकारी सैफी अस्पताल के डॉक्टर्स ने दी। इमान 21 फरवरी को मिस्र से इलाज के लिए भारत आई थी और तब से मुबंई के एक हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक पहली बैरियाट्रिक सर्जरी के बाद इमान लगातार लिक्विड डाइट पर थी और उनकी फिजियोथेरेपी भी की जा रही थी। इमान के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए डॉक्टर मफी लकड़ावाला ने बताया कि वो अब अपने बल पर बैठने लगी है और कुछ दिनों में वह पैरों पर खड़ी होकर चलने भी लगेंगी। दूसरी सर्जरी के बाद 25 दिनों में उनका वजह 50 किलो और कम होगा हालांकि इलाज शुरु होने से पहले हमें अब तक 50 किलो वजन घटने की उम्मीद थी लेकिन चमत्कारिक तौर पर इमान 380 किलो पर आ गई।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दूसरी सर्जरी के बाद इमान अपने घर जा सकेगी जहां उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा इसके बाद फिर से उन्हें मुंबई आकर अपना इलाज कराना होगा। बता दें कि मुंबई का सैफी अस्पताल इमान का फ्री में इलाज कर रहा है हालांकि उन्हें लोगों ने अब तक 60 लाख रुपये की मदद की है।

25 साल से है दूसरों पर निर्भर:-

इमान को मुंबई लाना भी एक चुनौती पूर्ण था। उन्हें लाने के लिए एयरलाइन तैयार नहीं थी जिसके बाद डॉक्टरों ने लकड़वाला ने सुषमा स्वराज को ट्वीट करके मदद मांगी जिसके बाद उसने तुरंत मदद मुहैया करवाई। 25 साल से अलेक्जेंड्रिया स्थित अपने घर से इमान बाहर नहीं निकली है यहां तक की रोजाना के कामों के लिए भी वो अपनी मां पर निर्भर है।