featured खेल

WORLD TEST CHAMPIONSHIP: जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ मिलेंगे इतने करोड़

WORLD TEST CHAMPIONSHIP: जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप शुरू होने में सिर्फ अब चार दिन ही बचे है। टेस्ट का यह महा मुकाबला 18 जून से 22 जून तक इंग्लैड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा।

दोनों टीमें की तैयारी पूरीINDIA VS NEW ZILAND WORLD TEST CHAMPIONSHIP: जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ मिलेंगे इतने करोड़

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। भारतीय टीम जहां लगातार प्रैक्टिस कर रही है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को ही दो टेस्ट मैंचों की सीरीज में 1-0 से पटखनी देकर अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

दोनों टीमों के लिए भारी भरकम रकम

पहली बार टेस्ट चैम्पियनशिप का आयोजन कराया जा रहा है तो ऐसे में प्रशसकों और क्रिकेट के चाहने वालों में यह बात जानने की इच्छा है कि टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच जीतने वाली टीम को कितने पैसे और और क्या प्राइज मिलेगा। साथ ही हारने वाली टीम को आईसीसी क्या देगी।

11 करोड़ की रकम जीतने वाली टीम कोDOLLER WORLD TEST CHAMPIONSHIP: जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ मिलेंगे इतने करोड़

फाइनल जीतने वाली टीम को आईसीसी की तरफ से 11.71 करोड़ की राशि मिलेगी। अगर मुकाबला ड्रा हो जाता है तो इस राशि दोनों टीमों में आधी-आधी बांट दी जाएगी। वही हारने वाली टीम को 5.85 करोड़ रुपए की रकम दी जाएगी।

टेस्ट की ट्रॉफी विजेता कोICC 1 WORLD TEST CHAMPIONSHIP: जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ मिलेंगे इतने करोड़

विश्व टेस्ट चैम्पियन बनने वाली टीम को आईसीसी की तरफ से ट्रॉफी दी जाएगी। जिसे में हम गदा भी कहते है। अगले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तक जीतने वाली टीम का ट्रॉफी पर कब्जा रहेगा और टेस्ट मैच में नंबर एक टीम रहेगी।

Related posts

Lok Sabha Election 2024: गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, JP नड्डा को लिखी चिट्ठी

Rahul

हनीप्रीत की मिस्ट्री डायरी, दर्ज हैं मददगारों के नाम

Pradeep sharma

अलगाववादियों पर नरम रुख अपना रहीं हैं महबूबा- पुलिस

Pradeep sharma