mehul जमानत मिलने के बाद एंटीगा पहुंचा मेहुल चोकसी, 51 दिन तक जेल में रहा

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका कोर्ट से जमानत मिल गई है। जिसके बाद वो एंटीगा और बारबुडा पहुंच गया। बता दें कि गैरकानूनी तरीके से डोमनिका में प्रवेश के आरोप में चोकसी 51 दिन तक जेल में रहा।

गैरकानूनी तरीके से प्रवेश करने का आरोप

भगोड़े हीरा कारोबारी के खिलाफ डोमनिका में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश करने का आरोप है। जिस पर उसके वकीलों ने दावा किया कि ये उसके अपहरण की साजिश थी। बता दें डोमिनिका हाईकोर्ट ने 10 हजार ईस्टर्न कैरेबिनयन डॉलर जमानत राशि के रूप में देने के बाद चोकसी को एंटीगा जाने की अनुमति दी। और मेहुल को इलाज कराने के लिए बेल दी गी है।

मेहुल को मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी

चोकसी ने जमानत मांगते हुए अपनी मेडिकल रिपोर्ट भी अदालत में पेश की। रिपोर्ट में उसे मस्तिष्क से जुड़ी बीमारी है। और साथ ही उसकी स्थिति बिगड़ने की बात कही गई। डॉक्टरों ने  सलाहकार द्वारा चोकसी की मेडिकल कंडीशन की तत्काल समीक्षा कराने की सलाह दी थी। रिपोर्ट में कहा गया था इलाज की ये सुविधाएं फिलहाल डोमिनिका में उपलब्ध नहीं हैं।

13,500 करोड़ के फ्रॉड का मामला

मेहुल चोकसी और उसके भतीजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर गबन किया है। नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है और वो भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। वहीं चोकसी ने 2017 में एंटीगा एंड बारबुडा की नागरिकता ली थी। और जनवरी 2018 के पहले हफ्ते में भारत से भाग गया था। इसके बाद ही ये घोटाला सामने आया था। दोनों ही सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

भारत से फरार होने के बाद चोकसी 2018 से एंटीगा एंड बारबुडा में रह रहा है, उसने वहां की नागरिकता भी ले ली है।

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, बोले- बिना रुद्राक्ष के अधूरा है काशी का सिंगार

Previous article

AAP के ‘यूपी जोड़ो सदस्यता अभियान’ को लोगों का समर्थन, बने इतने नए सदस्‍य

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured