September 20, 2021 5:26 am
Breaking News यूपी

विशेष सफाई अभियान से पहले कर्मी गायब, निरीक्षण में दो मिले लापता

विशेष सफाई अभियान से पहले कर्मी गायब, निरीक्षण में दो लापता

फतेहपुर: नगर पालिका साफ-सफाई को लेकर आये दिन निर्देश जारी करती है। साथ ही अपने सफाई नायकों के बेहतर करने पर उनका सम्मान भी करती है। लेकिन कुछ सफाई नायक नगर पालिका की लुटिया डुबोने में लगे हैं। तभी तो निर्देश और सम्मान के बाद भी वह काम नही करना चाहते। इन दिनों विशेष सफाई अभियान भी चल रहा है। शनिवार की सुबह मामले पर अधिशाषी अभियंता मीरा सिंह के फील्ड का औचक निरीक्षण किया तो सफाई दो सफाई नायक अनुपस्थित मिले दोनों का एक दिन का वेतन काटने के साथ नोटिस भेजी गई है।

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए नगर पालिका परिषद ने नगरीय क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसी को लेकर सभी वार्डों में सफाई नायक काम कर रहे हैं। साथ ही नालियों के आसपास विशेष स्वच्छता और दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। सफाई निरीक्षक मोहम्मद हबीब ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर महापुरुषों की मूर्तियों और सार्वजनिक स्थानों के आस-पास भी विशेष स्वच्छता कार्य किया जा रहा है।

WhatsApp Image 2021 08 14 at 5.03.30 PM विशेष सफाई अभियान से पहले कर्मी गायब, निरीक्षण में दो मिले लापता

इस दौरान सुबह ही अधिशाषी अधिकारी मीरा सिंह ने बिंदकी बस स्टैंड, मुराइनटोला और कृष्णबिहारी नगर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में मुराइनटोला के सफाई नायक धर्मेंद्र सिंह और कृष्णबिहारी नगर के सफाई नायक आरिफ खान अनुपस्थित मिले। फोन करने पर दोनों ने कोई जानकारी नही दी। नाराज अधिशाषी अधिकारी ने दोनों सफाई नायकों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश देते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही उन्होंने क्षेत्र के सफाई नायकों को निर्देशित किया कि कहीं भी गंदगी ना पाई जाए; अपने स्तर से क्षेत्र का भ्रमण कर लें और सफाई व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार लापरवाही अक्षम्य है। निरीक्षण के दौरान सफाई-खाद्य निरीक्षक राकेश कुमार गौड़, मोहम्मद हबीब मौजूद रहे।

घर में आराम फरमा रहे सफाई नायक

एक ओर जहां अधिकारी साफ-सफाई के प्रति जागरूक हैं तो वहीं उनके ही सफाई नायक उनकी मंशा पर पानी फेर रहे हैं। तभी तो अनुपस्थित सफाई नायक अपने घर में बैठकर नौकरी कर रहे हैं। अधिशाषी अधिकारी मीरा सिंह के औचक निरीक्षण के दौरान सफाई नायकों की पोल खुल गयी।

“काम के दौरान कर्मचारियों के अनुपस्थित होने की सूचना कई बार मिल रही थी। फिर औचक निरीक्षण किया गया,  जिसमें दो सफाई नायक काम पर नही मिले। मामले पर विधिक कार्रवाई की गई है।”

मीरा सिंह

नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी, फतेहपुर।

Related posts

महिला सिपाही के Whatsapp पर SHO भेज रहा था अश्लील मैसेज, SP ने किया सस्पेंड

Shailendra Singh

लाइक मामलाः कंपनी मालिक समेत तीन आरोपी कोर्ट में हुए पेश

kumari ashu

पूजीपतियों के लिए नाटकबाजी और जुमलेबाजी से सरकार बनी है: मायावती

bharatkhabar