Breaking News featured खेल यूपी

दूसरे वनडे में महिला टीम की जबरदस्त वापसी, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

दूसरे वनडे में महिला टीम की जबरदस्त वापसी, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

लखनऊ: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। भारतीय महिला टीम ने इस मुकाबले को 9 विकेट से जीतकर हिसाब बराबर कर लिया है।

157 रन पर दक्षिण अफ्रीका को किया आउट

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर से पहले ही अपने सभी विकेट गंवा दिए। उनकी पूरी टीम 157 रन पर ढेर हो गई, Lara Goodall ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। कप्तान Sune Luss 36 रन बनाकर मानसी जोशी का शिकार हुई।

दूसरे वनडे में महिला टीम की जबरदस्त वापसी, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

झूलन गोस्वामी का चला जादू

इस मुकाबले में भी एक बार फिर झूलन गोस्वामी की अनुभवी गेंदबाजी भारत के काम आई। उन्होंने 10 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट लिए। मानसी जोशी ने 7 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट झटके। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 9 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए।

9 विकेट से एकतरफा जीत

भारतीय महिला टीम ने 29वें ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया। पांचवें ओवर में पहला विकेट गिरने के बाद स्मृति मंधाना और पूनम रावत ने टीम को संभाला। भारत में सिर्फ 1 विकेट खोकर 160 रन बना लिए।

स्मृति मंधाना ने मात्र 64 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 3 छक्के लगाए। उनका भरपूर साथ दिया पूनम रावत ने, जिन्होंने 89 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। इस दौरान पूनम रावत ने 4 चौके लगाए।

पहले वनडे का लिया बदला

भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट के पहले वनडे मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसी का बदला लेते हुए दूसरे वनडे में टीम ने जबरदस्त वापसी की।

दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी पर धावा बोल दिया। पहले ऑल आउट करके आसान लक्ष्य लिया गया, उसके बाद जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर मैच को अपने नाम कर लिया।

Related posts

मुश्किल में पाकिस्तान: सांसदों ने आतंकी संगठनों पर हुई कार्रवाई की रिपार्ट मांगी

bharatkhabar

सिविल अस्पताल में पहले से ही मौजूद है ये फीमेल फ्रेंडली बूथ, सुविधाएं जानकर हो जाएंगे हैरान

Shailendra Singh

अखिलेश के नक्शेकदम पर चंद्रशेखर, क्या उनकी तरह होंगे सफल?

sushil kumar