Breaking News featured देश यूपी राज्य

Women’s Day 2021: बरेली का एयरपोर्ट आज से शुरू, महिला क्रू ही करेंगी फ्लाइट का संचालन

untitled 2 Women's Day 2021: बरेली का एयरपोर्ट आज से शुरू, महिला क्रू ही करेंगी फ्लाइट का संचालन

बरेली एयरपोर्ट की आज से शुरुआत शुरू होगा । अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को ध्यान में रखते हुए यह तय किया गया है कि आज महिला क्रू ही इस फ्लाइट का संचालन करेंगी।

उत्तर प्रदेश का आठवां हवाई अड्डा का संचालन हुआ शुरू

यूपी में आज से का संचालन शुरू हो गया है। जिसके बाद आठवें एयरपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का आठवां एअरपोर्ट बरेली में शुरू होने जा रहा है। इस हवाई अड्डे की शुरूआत हो जाने के बाद प्रदेश के हवाई नेटवर्क को मजबूती मिलेगी। इसके साथ-साथ दिल्ली से आने वाली उड़ाने भी बरेली होकर ही जाएंगी। इसके अतिरिक्त बरेली से कई अन्य कनेक्टिंग फ्लाइट भी जोड़ने की व्यवस्था की जा रही हैं। जिससे कि आने वाले दिनों में प्रदेश के यात्रियों को इस एयरपोर्ट का लाभ मिल पाएगा। इसके अतिरिक्त बरेली से कई अन्य प्रदेशों की सीधी फ्लाइट भी शुरू की जाएगी।

महिला क्रू ही करेंगी फ्लाइट का संचालन

आज 8 मार्च को पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के बरेली में आठवां हवाई अड्डे का संचालन शुरू किया जा रहा है। इस हवाई अड्डे का संचालन आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ अवसर पर खासतौर से किया गया है। जिस पर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ अवसर पर हवाई अड्डा शुरू किया जा रहा है।
मैं सर्वप्रथम सभी प्रदेश की माताओं और बहनों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। इसके साथ उन्होंने कहा की आप हैं तो हम हैं मिशन शक्ती जो हमारी सरकार का संकल्प है उसको आगे बढ़ाते हुए इस फ्लाइट को महिला पायलट ही उड़ाएंगी, इसमें महिला इंजीनियर रहेंगी, इस पूरे फ्लाइट को पूरा महिला क्रू ही ऑपरेट करेगा।

Related posts

धान और गेहूं की खरीद में हो रही गड़बड़ी को रोकने के लिए योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Neetu Rajbhar

जम्मू-कश्मीरः आतंकियों की नापाक हरकत, घर में घुसकर SPO को मारी गोली

pratiyush chaubey

आज अयोध्या में होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, जानें पूरा कार्यक्रम

Aditya Mishra