September 20, 2021 4:26 am
featured यूपी

#Rakshabandhan 2021: महिला शिक्षामित्र भेजेंगी सीएम और पीएम को विशेष राखी

Rakshabandhan 2021: महिला शिक्षामित्र भेजेंगी सीएम और पीएम को विशेष राखी

#लखनऊ: रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है, इस बार महिला शिक्षामित्रों द्वारा विशेष राखी तैयार की गई है। सभी इसे पीएम मोदी और सीएम योगी तक भेजने की तैयारी कर रही हैं।

संकल्प पत्र याद दिलाएंगी

राखी के माध्यम से भाजपा को उनका संकल्प पत्र याद दिलाने की कोशिश होगी। इसके लिए आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से पहल की गई है। जो वादे सरकार भूल गई है, उनको पूरा करने के लिए कहा जाएगा। महंगाई पर भी अपना विरोध जाहिर करते हुए वेलफियर एसोसिएशन ने कहा इस समय हालात काफी बिगड़े हुए हैं, इस महंगाई पर सरकार को लगाम लगाना चाहिए।

50 हजार महिला भेजेंगी राखी

शिक्षामित्रों के हक की बात उठाने के लिए रक्षाबंधन का दिन चुना गया है। इस दिन इस वेलफेयर एसोसिएशन में शामिल 50 हजार महिला शिक्षामित्र प्रधानमंत्री सहित सीएम योगी को भी राकी भेजने की योजना बना रही हैं। महिला शिक्षामित्रों के जिस अधिकार को दिलाने की बात भाजपा की तरफ उनके संकल्प पत्र में कही गई थी, उसी वादे को याद दिलाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

क्या है मांग

एसोसिएशन ने अपनी मांग में कहा कि शिक्षा मित्रों को शिक्षक पद पर दोबारा समायोजित किया जाए और उनके वेतन में भी समान कार्य समान वेतन वाला नियम लागू हो। रिटायरमेंट की उम्र 62 साल करने की भी बात कही गई। शिक्षामित्रों की गणना का आधार तय करने के लिए एसोसिएशन की तरफ से कहा गया कि इसमें शिक्षक और छात्र के बीच का अनुपात भी आधार बनाया जाए। 14 दिन का आकस्मिक अवकाश भी दिया जाए और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं में भी अवकाश देने की बात कही गई। ऐसी महिलाएं जो अपने मायके में कई वर्षों से शिक्षण का कार्य कर रही हैं, वह जब अपने ससुराल जाती हैं तो उस क्षेत्र में उन्हें काम करने का मौका दिया जाए।

Related posts

लखनऊ में इस जगह होती है आम की दावत, आप जानते हैं क्‍या 

Shailendra Singh

हाईकोर्ट ने तबलीगी जमातियों पर हुई FIR को किया खारिज, मीडिया की लगाई फटकार..

Rozy Ali

अयोध्या: इस दिन पूरा होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य, पढ़िए पूरी खबर

Shailendra Singh