ये ट्रेन आपको कराएगी बादलों की सैर…

नई दिल्ली। अक्सर लोग कहते है कि धरती पर अगर स्वर्ग कही है तो वो कश्मीर में ही है। लेकिन अगर आपको आसमान की सैर करने के इच्छुक है तो आपको आज हम ऐसी जगह लेकर जाएंगे जहां पर आपको ऐसा लगेगा कि आप बादलों के बीच से होकर अपने ड्रीम डेस्टिनेशन की सैर करेंगे।

लेकिन इस अनोखे एहसास को महसूस करने के लिए आपको अर्जेंटीना जाना पड़ेगा। ये जगह धरती से 4,000 मीटर की ऊंचाई पर है। जहां पर किया जाने वाला ट्रेन का सफर से आपको ऐसा लगेगा मानों आप बादलों में उड़ान भर रहे हो। ये ट्रेन एडीज पर्वतों के बीच से होकर गुजरती है, जिसे “ट्रेन टू द क्लाउड” कहा जाता है। विश्व के सबसे ऊंचे रेलवे रुटों में से एक है। ऐसे में जब ये ट्रेन कुछ ऐसे स्थानों से होकर गुजरती है जहां के सीन आपको हैरान कर देंगे।

इस ट्रेन पर सफर करते हुए एक समय पर ऐसा स्थान आएगा जहां से ट्रेन से गुजरने पर आपको ऐसा महसूस होगा कि मानों आप बादलों की दुनिया में आ गए है। क्योंकि इस स्थान पर ट्रेन के आसपास आपको सिर्फ और सिर्फ बादल ही दिखाई देंगे। इस सफर की शुरुआत सिटी ऑफ सॉल्टा से होती है जो कि अर्जेटीना से होती है। ये पूरा सफर करीबन 16 घंटे का है और इस रेट रुट का निर्माण 1920 में हुआ था।