November 30, 2022 7:23 pm
Breaking News यूपी

इन मुद्दों के साथ अखिलेश यादव 2012 का इतिहास दोहराने की कर रहे तैयारी

pti08 01 2021 000120b 1627814454 इन मुद्दों के साथ अखिलेश यादव 2012 का इतिहास दोहराने की कर रहे तैयारी

लखनऊ। साल 2012 में साइकिल यात्रा निकालकर बहुजन समाज पार्टी की सरकार को सत्ता से बेदखल करने वाले अखिलेश यादव एक बार फिर उसी अंदाज को दोहराने वाले हैं। इस बार अखिलेश यादव लखनऊ में साइकिल यात्रा निकालकर बीजेपी की योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर चुके हैं। आगामी पांच अगस्त को अखिलेश यादव लखनऊ में साइकिल यात्रा निकालेंगे।

अखिलेश यादव अब योगी सरकार को महंगाई, कृषि कानूनों, बेरोजगारी, युवाओं, आरक्षण, अपराध के मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर चुके हैं। इसको लेकर पूरी योजना तैयार कर चुके हैं। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव की यह साइकिल यात्रा चुनावी रूप से महत्वपूर्ण होगी। जिसके बाद पूरे प्रदेश में सपाई प्रदर्शनों की शुरूआत करेंगे।

महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे

अखिलेश यादव के रूख से साफ है कि सपा इस बार महंगाई जैसे मुद्दे को प्रमुख रूप से उठाएगी। इसको लेकर अखिलेश यादव और पार्टी स्तर से लगातार योगी सरकार को घेरने की कवायद की जा रही है। अभी हाल ही में गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर भी अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया था।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि कामर्शियल सिलेंडर के दाम फिर लगभग 75 रूपए बढ़े हैं। इससे उन लोगों को ख़ासतौर से उन युवाओं पर महंगाई की मार और भी पड़ेगी जो काम-रोजगार के सिलसिले में बाहर खाने-पीने पर मजबूर हैं। उप्र के युवा ‘भाजपाई-महंगाई’ का जवाब 2022 में भाजपा की गेंद को यूपी के स्टेडियम से बाहर करके देंगे।

इसके अलावा लगातार महंगाई के आसमान को छू रहे डीजल और पेट्रोल के दामों को लेकर भी अखिलेश यादव मुखर हो रहे हैं। सपा ने इसको लेकर तैयारी कर शुरू कर दी है। जल्द ही इस मुद्दे को समाजवादी पार्टी सदन और सड़क दोनों जगह उठाएगी।

samajwadi party 20111015 402 602 इन मुद्दों के साथ अखिलेश यादव 2012 का इतिहास दोहराने की कर रहे तैयारी

कृषि कानूनों के बहाने वार की तैयारी

अखिलेश यादव कृषि कानूनों के विरोध के जरिए भी किसानों को अपनी ओर लाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। सपा और रालोद का गठबंधन जगजाहिर है। ऐसे में पश्चिमी यूपी के किसानों में अपने विश्वास को और मजबूत करने की कोशिशों को अखिलेश रंग देने में जुटे हुए हैं। अखिलेश की इस साइकिल यात्रा में कृषि कानूनों का मुद्दा उठाया जाएगा।

बेरोजगारी के मुद्दे पर युवाओं को जोड़ने की मुहिम

अखिलेश यादव बेराजगारी का मुद्दा उठाकर युवाओं को भी अपने पाले में लाने की कवायदों में जुट गए हैं। दावा किया जा रहा है कि शिक्षक भर्ती, पुलिस भर्ती आदि के लिए आंदोलन कर रहे युवाओं से अखिलेश यादव मुलाकात भी कर सकते हैं। इसके अलावा बेरोजगारी को चुनावी मुद्दा बनाएंगे।

sp yatra20111216 402 602 इन मुद्दों के साथ अखिलेश यादव 2012 का इतिहास दोहराने की कर रहे तैयारी

आरक्षण पर सरकार को घेरेंगे

अपनी सरकार के दौरान त्रिस्तरीय आरक्षण विवाद, प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करने को लेकर किरकीरी कराने वाली समाजवादी पार्टी इस बार आरक्षण को भी मुद्दा बनाएगी। हाल ही में नीट में ओबीसी के आरक्षण को लेकर हुए विवाद में भी सपा ने आवाज उठाई थी। इस बार सपा आरक्षण को अपना हथियार बनाने का मूड बना चुकी है। इस मुद्दे पर वो आरएसएस और बीजेपी को घेरने की रणनीति तैयार कर रही है।

samajwadi party flag up 1483973241 1567400891 1 इन मुद्दों के साथ अखिलेश यादव 2012 का इतिहास दोहराने की कर रहे तैयारी

आजम खां के बहाने मुसलमानों को पास रखने की कवायद

कई मामलों में सजा पाए सपा के कद्दावर नेता आजम खां को जेल भेजे जाने और बीमारी के बाद भी कोई राहत नहीं दिए जाने का मुद्दा उठाएगी। आजम खां को लेकर सपा मुखिया आलोचकों के निशाने पर हैं। इसका नुकसान उन्हें उठाना पड़ सकता है।

आलोचकों का कहना है कि अपना पूरा जीवन सपा को समर्पित करने वाले आजम खां को जेल हुई तो सपा मुखिया ने आवाज नहीं उठाई। इस मामले को लेकर अब अखिलेश यादव मुखर होने की प्लानिंग तैयार कर चुके हैं। ताकि, मुस्लिमों में उनके प्रति नाराजगी ना फैले।

Related posts

ऐशवर्या के मैनेजर ने कहा- हार्वे आइंस्टीन की थी गंदी नजर, अब ऐश ने भी तोड़ी चुप्पी

rituraj

पुलिस के ड़डे से टूटी लड़की की नाक, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

Ankit Tripathi

ठगों से परेशान सहारनपुर के फल-सब्जी विक्रेता, ऐसे करते हैं ठगी का काम

Shailendra Singh