ghazipur लकी ड्रॉ के विजेताओं को किया सम्‍मानित

गाजीपुर। कोविड-19 टीकाकरण के प्रति लोगों की  रुझान बढ़ाने के लिए विश्व स्वास्थ्य दिवस पर दोनों डोज लगवा चुके लाभार्थियों के मध्य लकी ड्रॉ कराने का निर्देश शासन के द्वारा दिया गया था। इस क्रम में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में राइफल क्लब में लकी ड्रा कराया गया था, जिसमें चार विजेताओं का चयन लकी ड्रा के माध्यम से किया गया था।

उन्हें इनाम  दिए जाने के क्रम में सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में दिलदार नगर थाने में कार्यरत महिला कांस्टेबल सालु सरोज को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जीसी मौर्य द्वारा पुरस्कार के रूप में मिक्सर ग्राइंडर देकर सम्मानित किया गया ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में लकी ड्रा का आयोजन किया गया था जिसमें शालू सरोज, देवमती, रामपति चौहान और देव शरण को विजेता घोषित किया गया था। इन्हें शासन की तरफ से 2000 रुपये का पुरस्कार दिए जाने थे, जिसके क्रम में दो दिन पूर्व डीएम कार्यालय में कार्यरत राजस्वकर्मी देवशरण को वाटर फिल्टर दिया गया।

वहीं सोमवार को दिलदार नगर में कार्यरत महिला कांस्टेबल शालू सरोज को मिक्सर जूसर दिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि अभी दो लोगों का पुरस्कार दिया जाना बाकी है। उन्हें सूचना दे दी गयी है जैसे ही वह कार्यालय पर आएंगे उन्हें उनका पुरस्कार दे दिया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के हाथों दोनों डोज लगवा चुकी महिला कांस्टेबल शालू सरोज पुरस्कार पाकर काफी खुश नजर आई। उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि  कोविड-19 टीका लगवाने के बाद इस तरह के पुरस्कार से हमें सम्मानित किया जाएगा।

ऐसे में यह पुरस्कार हमें कोविड-19 से लड़ने में काफी हौसला देगा। साथ ही उन्होंने उन लोगों से अपना टीकाकरण कराने के लिए निवेदन किया जिनकी उम्र 45 साल होने के बाद भी अभी तक अपना टीकाकरण नहीं कराया है ।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण कराते समय हमें भी कुछ डर महसूस हो रहा था, लेकिन टीकाकरण कराने के बाद  पूर्ण रूप से स्वस्थ हूँ  और अपनी ड्यूटी कर रही हूँ । ऐसे में जिन लोगों को कोरोना के टीका से डर लग रहा है उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।

बल्कि उन्हें खुद और अपने आसपास के लोगों को कोरोना वायरस से दो-दो  हाथ करने के लिए आगे आना चाहिए। ताकि वह स्वयं और टीकाकरण कराने के पश्चात अपने परिजनों को इस महामारी से बचा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि टीकाकरण कराने के बाद भी मास्क लगाना न भूलें।

बदायूं के उदय भानु ने लिया था देहदान का संकल्‍प, SRMS को सौंपा गया पार्थिव शरीर

Previous article

इस जिले के सभी नगर निकायों में होगी कंट्रोल रूम की स्थापना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.