January 29, 2022 3:19 am
featured खेल देश

INDvsWIN: आखिरी टी20 मैच में भी विंडीज की हार, आखिरी गेंद में भारत ने जीता मैच

INDIA TEAM

नई दिल्ली : शिखर धवन शानदार पारी और रिषभ पंत के पहले अर्धशतक के बावजूद वेस्टइंडीज़ को आखिरी टी20 में हराने के लिए भारत को आखिरी गेंद तक जाना पड़ा. आखिरी गेंद पर मुश्किल एक रन चुराकर टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ को 6 विकेट से हराकर टी20 सीरीज़ का 3-0 से सफाया कर दिया.

INDIA TEAM

टेस्ट के बाद टी20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप

पहले टेस्ट में क्लीन स्वीप, उसके बाद वनडे में 3-1 से जीत और टी20 सीरीज़ में 3-0 से जीत के साथ भारत ने मेहमान टीम वेस्टइंडीज़ की आखिरी मैच में जीत की उम्मीदों को भी धवस्त कर दिया. चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निकोलस पूरन(53 रन) और डैरेन ब्रावो(43* रन) की पारियों की मदद से भारत के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा.

भारत की शुरुआत बेहद खराब

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही. पिछले मैच के शतकवीर और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पारी के तीसरे ओवर में ही कीमो पॉल की गेंद पर 4 रन के स्कोर पर कैच आउट हो गए. कप्तान के आउट होने के बाद केएल राहुल ने धवन का साथ दिया. लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में वो भी 17 रन बनाकर ओशेन थॉमस का शिकार बन गए.

रिषभ ने खेली धमाकेदार पारी

45 के स्कोर पर 2 विकेट गंवाने के बाद भारत मुश्किल में था. लेकिन इस बाद शिखर धवन और रिषभ पंत ने टीम इंडिया की उम्मीदों को पस्त नहीं होने दिया. दोनों बल्लेबाज़ों ने संयम के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों ने पहले टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया और 50 रनों की साझेदारी पूरी की. इसके बाद रिषभ पंत ने अपने हाथ खोले और कई आतिशी शॉट दिखाए.

WC T20: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

इस दौरान ओपनर धवन ने अपने करियर का आठवां अर्धशतक पूरा कर लिया. पंत ने अपनी शानदार पारी में टी20 करियर का पहला अर्धशतक जमाया. भारत की जीत में शिखर धवन ने 62 गेंदों में 92 रनों का अहम योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 10 चौके लगाए. वहीं पंत ने भी बेमिसाल पारी खेल 38 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौकों के साथ शानदार 58 रनों की पारी खेली.

Related posts

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, दो मई को मतगणना के दिन विजय जुलूस पर लगाई रोक

Aditya Mishra

सोने की चमक लगातार होती जा रही फिकी, जानिए कब तक गिरते रहेंगे सोने के रेट?

Mamta Gautam

तेज बारिश और आंधी को लेकर हाई अर्लट जारी, मंगलवार को स्कूल रहेंगे बंद

rituraj