September 28, 2021 7:25 am
Breaking News featured देश

सरकार के प्रस्ताव पर मंथन जारी, क्या कल खत्म हो जाएगा आंदोलन?

WhatsApp Image 2021 01 20 at 3.47.28 PM 1 सरकार के प्रस्ताव पर मंथन जारी, क्या कल खत्म हो जाएगा आंदोलन?

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन लगभग दो महीने से दिल्ली बाॅर्डर पर डटे हुए हैं दस बार की बातचीत में कोई हल तो नहीं निकला लेकिन सुलह का आधार बन गया है। बीते दिन दसवें दौर की वार्ता में सरकार के द्वारा नर्मी दिखाते हुए एक प्रस्ताव किसानों के सामने रखा है जिसमें सरकार की तरफ से कहा गया है कि कानून को डे़ढ दो साल के लिए रोक देते हैं और एक कमेटी गठित करेंगे जिसमें सरकार और किसान दोनों के सदस्य शामिल होंगे और अब फिलहाल आंदोलन को रोका जाए।

 

आपको बतादें कि सरकार के इसी प्रस्ताव पर किसानों के 32 संगठन चर्चा कर रहे हैं और आज शाम पांच बजे चर्चा करके आगे की रणनीति बताएंगे। माना जा रहा है कि ज्यादातर संगठन सरकार के इस प्रस्ताव से सहमत है और कल होने वाली 11वें दौर की वार्ता में कोई हल निकले की उम्मीद है। लेकिन पहली बार किसानों और सरकार के बीच सुलह होती नजर आ रही है।

बुधवार को हुई वार्ता में कोई फाइनल नतीजा तो नहीं निकला लेकिन सरकार के प्रस्ताव से किसान नेता खुश नजर आए। किसान नेताओं ने कहा है कि वो किसान भाइयों से चर्चा करके अपना फैसला 22 जनवरी की बैठक में सुनाएंगे।

 

टैक्टर रैली पर पुलिस के साथ बैठक-

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालने का आह्वान किया है। इसी मसले पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और किसानों के बीच अहम बैठक जारी है। पिछले दो दिन से लगातार दोनों पक्षों में चर्चा चल रही है, लेकिन कोई हल नहीं निकला है। किसानों की ओर से आउटर रिंग पर रैली निकालने को कहा गया है, हालांकि दिल्ली पुलिस ट्रैफिक का हवाला दे रही है। 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालने की बात कही है, उससे पहले सरकार की कोशिश है कि इस मसले को जल्द से जल्द निपटा लिया जाए।

 

 

Related posts

जाकिर नाईक के बचाव में उतरा दारुल उलूम देवबंद

bharatkhabar

झारखंड में जारी मतगणना के बीच जेवीएम के संस्थापक बाबूलाल मरांडी ने दिया ये बयान

Rani Naqvi

इन बड़ी कमियों की वजह से रामदेव के पतंजलि ने गूगल स्टोर से हटाया ‘किम्भो ऐप’

rituraj