manohar parrikar 1 थलसेना और वायुसेना के नए प्रमुखों का ऐलान होगा जल्द : मनोहर पर्रिकर

नई दिल्ली। विजय दिवस पर अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा जल्द ही नए सेना व वायुसेना प्रमुखों के नामों का ऐलान होगा। हालांकि, पर्रिकर ने नए सेना प्रमुखों के नामों की घोषणा के लिए समयसीमा का उल्लेख नहीं किया। देश 1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में भारतीय सेना की फतह की याद में विजय दिवस मनाता है। इसके बाद ही पाकिस्तान से अलग होकर एक नए राष्ट्र बांग्लादेश का निर्माण हुआ था।

manohar-parrikar

बता दें कि भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरुप रापा, दोनों 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक नए सैन्य प्रमुखों की नियुक्ति से संबंधित फाइल प्रधानमंत्री कार्यालय में है और इस संबंध में आधिकारिक घोषणा जल्दी ही किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार जनरल दलबीर सिंह की जगह लेने के लिए पूर्वी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी, दक्षिणी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पी.एम.हरीज और सेना के उपप्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत दौड़ में हैं। वहीं, वायुसेना प्रमुख के लिए एयर मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ का नाम सबसे आगे चल रहा है। इस अवसर पर जोर देते हुए पर्रिकर ने कहा, मुझे इस दिन के महत्व पर जोर देने की जरूरत नहीं है। यह वह दिन है जब हमें निर्णायक जीत मिली थी और एक नए देश का गठन हुआ था।

हमसफर ट्रेन का शुक्रवार को होगा उद्घाटन

Previous article

पंजाब विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने जारी की 61 उम्मीदवारों की सूची

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.