पहले ही ODI मैच में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने जड़ दिया था शतक, आंकड़े शानदार

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना बड़े गर्व की बात होती है। आज ही के दिन 2016 में विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल को पहली बार मैदान पर उतरने का मौका मिला। भारतीय टीम की तरफ से वह एकदिवसीय मुकाबले में उनका पहला मैच था।

जड़ दिया शानदार शतक

अपने पहले ही मैच में अगर कोई खिलाड़ी शतक से शुरुआत करे तो इससे बेहतर क्या हो सकता है। लोकेश राहुल ने भी इस मौके को ऐसे नहीं जाने दिया। उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 100 रन बनाए। 11 जून 2016 को यह मैच भारत और जिंबाब्वे के बीच खेला गया था, जिसमें लोकेश राहुल अपना पहला एकदिवसीय मुकाबला खेल रहे थे।

डेब्यू मैच में सर्वाधिक स्कोर

भारत की तरफ से एकदिवसीय मुकाबलों में कई रिकॉर्ड ऐसे हैं, जो आज भी नहीं टूट पाए। अपने पहले मैच में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड लोकेश राहुल के नाम है। उन्होंने नाबाद 100 रन बनाए थे, डेब्यू मैच में यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज का ODI में सर्वाधिक स्कोर है। उनके अलावा रोबिन उथप्पा ने 86 रन, नवजोत सिंह सिद्धू ने 73 रनों की पारी खेली है।

इस मुकाबले के बाद से लोकेश राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखा, उनके अंतरराष्ट्रीय आंकड़ों पर नजर डालें तो 38 मैच में 1500 से अधिक रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, फिर TMC के हुए BJP नेता मुकुल रॉय

Previous article

फर्जी टीटीई बन चेक कर रहे थे टिकट, पुलिस ने ऐसे 15 लोगों को स्टेशन से दबोचा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured