dange 1 अमेरिका में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच इस भारतीय की क्यों हो रही तारीफ?

अमेरिका इन दिनों कोरोना के साथ-साथ प्रदर्शनों से खबरों में छाया हुआ है। ये विरोध प्रदर्शन एक अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जॉर्ज की हत्या के बाद हो रहे हैं। जॉर्ज फ्लॉयड को इक पुलिस वाले के द्वारा बड़ी ही बेरहमी से मार दिया गया था। जिसका वीडियों भी वायरल हुआ था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अमेरिका में काफी जगह हिंसा हुई। इस हिंसा में एक दो लोगों की मौत भी हुई।

dange 1 1 अमेरिका में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच इस भारतीय की क्यों हो रही तारीफ?
हिंसा के बाद अमेरिका ने 40 से ज्यादा शहरों में कर्फ्यू लगा दिया था। इस बीच अमेरिका मे एक भआरतीय की काफी तारीफ हो रही है।वाशिंगटन डीसी के रहने वाले भारतीय अमेरिकी राहुल दुबे ने 70 से अधिक प्रदर्शनकारियों को पनाह देकर लोगों का दिल जीत लिया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, राहुल दुबे कई प्रदर्शनकारियों को अपने घर में पनाह दी।

एस्क्वायर पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में 44 वर्षीय राहुल ने कहा कि उनके घर में करीब 75 लोग थे। उन्हें एक सोफे जितनी ही जगह मिल रही थी। एक मां और बेटी के परिवार को उन्‍होंने अपने बेटे का कमरा दे दिया था ताकि वे आराम कर सकें।

उन्‍होंने बताया कि भीड़ ज्‍यादा थी यहां तक कि मेरे बाथटब में भी लोग थे। हालांकि किसी ने कोई भी शिकायत नहीं की। सभी खुश थे क्‍योंकि वे सुरक्षित थे। सभी एक-दूसरे को सहारा दे रहे थे।राहुल सोमवार को हुए प्रदर्शन के बाद से ही चर्चा में आ गए थे। राहुल के इस कदम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है। एक प्रदर्शनकारी ने ट्वीट कर कहा कि राहुल ने उनकी जान बचाई।

एक अन्य एलिसन लेन ने लिखा कि पेपर स्प्रे से पुलिस ने मुझे घायल कर दिया था उसके बाद मैं अब डीसी में एक घर में हूं। घर को पुलिस ने घेर रखा है जिसमें हम 100 लोग हैं। सभी लोगों ने अपने घरों के दरवाजे हमारे लिए खोल दिए हैं और हमारी देखभाल कर रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/another-woman-died-of-corona-virus/
राहुल अपने अच्छे कामों की वजह से सुर्खियों में आ गये हैं। यही कारण है की अमेरिका से लेकर भारत तक के लोग सोशल मीडिया पर राहुल की तारीफ कर रहे हैं।

“रोड सेफ्टी ऑडिट”  के साथ शुरू होगा गंगा एक्सप्रेस वे का काम

Previous article

कोरोना कहर के बीच मुम्बई में तूफान ने दी दस्तक तबाह हो जाएगी मुम्बई?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured