featured दुनिया

मुस्लिम महिलाओं के पीरियड्स की क्यों निगरानी कर रहा चीन?

muslim women मुस्लिम महिलाओं के पीरियड्स की क्यों निगरानी कर रहा चीन?

पूरी दुनिया में कोरोना नाम की महामारी फैलाकर पड़ोसी मुल्कों को परेशान कर रहा चीन इस समय पूरी दुनिया की आंखों में खटक रहा है। चीन की हरकतों की आलोचना हर जगह हो रही है। लेकिन इसके बाद भी वो अपनी हरकतों से बाज आता हुआ नहीं दिख रहा है। उइगर मुस्लिमों के शोषण को लेकर चीन पहले ही अमेरिका में बैन हो चुका है। इसके बाद भी चीन उइगर मुस्लिमों पर जुर्म करना बंद नहीं कर रहा है। बल्कि चीन में इनके ऊपर अत्याचार के और भी भयंकर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। खासतौर पर मुस्लिम महिलाओं पर।

chaina 3 मुस्लिम महिलाओं के पीरियड्स की क्यों निगरानी कर रहा चीन?
चीन से जान बचाकर इस्तांबुल पहुंचीं महिलाओं पर डेलीमेल के लिए ईयन बेरिल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि चीन में उइगर मुस्लिम महिलाएं अगर गर्भवती पाई जाती हैं तो उन्हें जबरदस्ती अबॉर्शन कराना पड़ता है। उन्हें और बच्चों की इजाजत नहीं होती। उन्हें दो बच्चों की इजाजत है और इससे ज्यादा बच्चे होने पर उन्हें माता-पिता छिपाकर रखते हैं। ऐसे हालात से बचने के लिए लोग पलायन करने लगते हैं।
ईयन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, ‘अस्पताल में उइगर महिलाओं से बच्चों की सफल डिलिवरी के बाद स्टेरलाइजेशन कराने के लिए पेपर साइन कराए जाते हैं।’ यहां तक कि अधिकारी महिलाओं के पीरियड्स पर भी नजर रखते हैं ताकि गर्भ का पता चल सके।

https://www.bharatkhabar.com/pm-modi-is-talking-about-mind/
ईयन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि कई परिवार बच्चों को बचाने के लिए रिश्वत देने को मजबूर थे कई घर छोड़कर भागने को।इस रिपोर्ट के सामने आन के बाद चीन पर सवाल उठने लगे हैं। चीन की इस क्रूरता भरी कहानी ने सबको हिलाकर रख दिया है। रिपोर्ट के सामने आते है लोगों की प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं।

Related posts

राजकोट: पीएम मोदी के राजकोट दौरे से पहले हंगामा, कांग्रेस उम्मीदवार के भाई की पिटाई

Rani Naqvi

केजरीवाल के बाद अब आप सांसद इरोम शर्मीला को देंगे आर्थिक मदद

Rahul srivastava

किसान त्रस्त और मोदी मस्त: राहुल गांधी

bharatkhabar