shri banke bihary ji 8 जून को क्यों नहीं खोला जा रहा श्री बांके बिहारी जी का दरबार?

8 जून को देश में धर्मिक स्थल खोले जा रहे हैं। सभी धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए नियम लागू कर दिए गये हैं। लेकिन इस बीच भगवान श्री कृष्ण जी के चाहने वालों के झटका लगा है। 8 जून को श्री बांके बिहारी मंदिर को न खोलने का आदेश आया है। जिन लोगों की ठाकुर जी की मथुरा नगरी में जाने की इच्छा थी। वो लो लोग फिलहाल अभी ठाकुर जी के दर्शन नहीं कर सकेंगे।

banke 2 8 जून को क्यों नहीं खोला जा रहा श्री बांके बिहारी जी का दरबार?दावन में श्रीबांकेबिहारी, गोवर्धन में दानघाटी और बरसाना में श्रीजी के दर्शन के लिए उन्हें अभी और इंतजार करना होगा।राज्य सरकार की तय गाइड लाइनों के तहत सोमवार आठ जून से मंदिरों के दर्शन आम भक्तों के लिए खोलने का आदेश जारी किया है। इसके तहत श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन आम भक्त कर सकेंगे। मंदिर के पट आम दिनों की भांति खोले जाएंगे।

https://www.bharatkhabar.com/should-not-to-open-doors-of-bihari-ji-temple/#.Xtf8IGwV0Gc.whatsapp
वृंदावन स्थित मंदिर श्रीबांकेबिहारी, रंगजी मंदिर, इस्कॉन मंदिर, प्रेम मंदिर के साथ ही मथुरा स्थित श्रीद्वारिकाधीश मंदिर, बलदेव स्थित दाऊजी मंदिर, गोवर्धन स्थित मंदिर दानघाटी मुखारबिंद, मानसीगंगा, नंदगांव स्थित मंदिर श्रीनंदभवन, श्रीजी मंदिर बरसाना में आज से दर्शन आम लोगों के लिए नहीं खुलेंगे।

इसमें से कुछ मंदिरों ने 10 जून से तो कुछ ने 30 जून के बाद ही आम दर्शकों के लिए पट खोलने का निर्णय लिया है। इस संबंध में जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि रविवार को मंदिरों के प्रबंधक तथा सेवायतों के साथ बैठक कर मंदिर खोलने के लिए शासन की गाइड लाइन से अवगत करा दिया है।

letter 1 8 जून को क्यों नहीं खोला जा रहा श्री बांके बिहारी जी का दरबार?
इसलिए श्रीबांकेबिहारी मंदिर 30 जून तक बंद रहेगा। ये फैसला मंदिर प्रशासन की तरफ से भीड़ की वजह से लिया गया है। इसलिए जिन लोगों को ठाकुर जी के दर्शन करने हैं उन्हें 30 जून तक इसका इंतजार करना पड़ेगा।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पाकिस्तानी क्रिकेटर ने क्यों रखा5 वें नम्बर पर..

Previous article

चोरों तरफ से घिरे चीन ने आखिरकार खोला मुंह “वाइट पेपर” जारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured