rahul 1 भारत -चीन विवाद पर आपस में क्यो भिड़ गये राहुल गांधी और बीजेपी सांसद?

जहां एक तरफ देश कोरोना की महामारी से परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर भारत और चीन के बीच विवाद छिड़ा हुआ है। लद्दाख सीमा पर विवाद इतनी बढ़ चुका है कि, कभी भी युद्ध हो सकता है ऐसी संभावना जताई जा रही है।इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी और बीजेपी सांसद आपस में भिड़ गये हैं।

jyang 1 भारत -चीन विवाद पर आपस में क्यो भिड़ गये राहुल गांधी और बीजेपी सांसद?

हुल गांधी लगातार भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच लद्दाख से भाजपा सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने उन्हें जवाब दिया है। भाजपा सांसद ने ट्वीट में दावा किया कि चीन ने कांग्रेस कार्यकाल में भारतीय जमीन पर कब्जा किया था। बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा था कि क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय जमीन पर कब्जा किया है।

जमयांग ने ट्वीट कर कहा- हां, चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है, लेकिन कांग्रेस के कार्यकाल में। सांसद का कहना है कि उम्मीद है राहुल और कांग्रेस तथ्यों के आधार पर मेरे जवाब से संतुष्ट होंगे। उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई कि वे फिर से गुमराह करने की कोशिश नहीं करेंगे।

अपने ट्वीट में नामग्याल ने दो तस्वीरें साझा की हैं। एक में उनका जवाब है और दूसरे में देमचोक घाटी की एक तस्वीर है। उन्होंने दावा किया कि इन इलाकों पर कांग्रेस के कार्यकाल में चीन ने कब्जा किया था।

आपको बता दें, ये सारा का सारा विवाद तब खड़ा हुआ जब राहुल गांधी ने मंगलवार को राजनाथ सिंह को निशाने पर लेते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने सवाल पूछा था कि क्या चीनी सेना लद्दाख के भारतीय सीमा अधिकार क्षेत्र के अंदर घुस आई है?

https://www.bharatkhabar.com/bjp-mp-from-china-gave-the-answer-to-rahul-gandhi/
राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट में कांग्रेस पर व्यंग्य कसते हुए ‘हाथ’ का जिक्र किया था, जिसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा था, ‘अगर ‘हाथ’ की बात हो गई हो तो क्या सरकार ये बताएगी कि क्या चीन ने लद्दाख में भारतीय सीमा के अंदर तक कब्जा कर लिया है?’
जिसका जवाब अब बीजेपी सांसद ने दिया है। जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

मेरठ में RSS जिला प्रचारक पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला

Previous article

सुरक्षाबलों ने अब तक किया 5 आतंकियों का एनकाउंटर, 4 दिन में 14 को उतारा मौत के घाट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured