January 29, 2022 4:36 pm
featured खेल

ड्रॉ या टाई हुआ तो किसे मिलेगी ‘वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप’ की ट्रॉफी ? ICC ने दी जानकारी

icc

18 से 22 जून के बीच टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है।

ये भी पढ़े: कार्तिक एक और फिल्म से हुए बाहर, जानें वजह

जिसके लिए टीमें ICC से जारी होने वाली प्लेइंग कंडिशंस, मैच से जुड़े नियम और शर्तों का इंतजार कर रही थी। सस्पेंस इस बात पर था कि मैच अगर ड्रॉ या टाई होता है, तो किसे विजेता घोषित किया जाएगा ? जिसका ऐलान ICC ने आज किया।

ICC ने जारी किया प्लेइंग कंडिशंस

ICC ने फाइनल के लिए प्लेइंग कंडिशंस की घोषणा कर दी है। जिसके जरिए ये पता चलेगा कि मैच ड्रॉ या टाई होने पर स्थिति क्या होगी ? अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो क्या होगा ? ICC ने कहा कि मैच ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता के रूप में ट्रॉफी दी जाएगी। इसके साथ ही 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। ये तब इस्तेमाल किया जाएगा जब पहले पांच दिन में 30 घंटों का खेल नहीं हो पाएगा।

मैच से पहले आइसोलेशन की उम्मीद

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट के दौरान टीम इंडिया साउथैम्पटन में आइसोलेशन में रहेगी। जून की शुरुआत में लंदन पहुंचने के बाद टीम के तुरंत साउथैम्पटन के लिए रवाना होने की उम्मीद है। ऐसे में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम साउथैम्पटन में होगी।

ऐसे हो सकता है मैच ड्रॉ

अगर पूरे पांच दिन के खेल के बाद सकारात्मक परिणाम नहीं प्राप्त होता है, तो कोई अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा। और ऐसी स्थिति में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा। मैच के दौरान समय गंवाने की स्थिति में ICC मैच रेफरी टीमों और मीडिया को इस बारे में अपडेट करेंगे कि रिजर्व डे का उपयोग कैसे किया जा सकता है।

Related posts

UP में कम होंगे सरकारी विभाग, 10 हजार परिषदीय स्कूल हो सकते हैं बंद

Aman Sharma

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: सपा को लगा करारा झटका, रमा निरंजन सहित चार एमएलसी ने थामा भाजपा का हाथ

Neetu Rajbhar

शौपियां में तीन आतंकी घेरे, एक ढे़र, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

Ravi Kumar