featured दुनिया

डब्ल्यूएचओ की चेतावनी! ओमिक्रोन के कारण दुनियाभर में अस्पतालों में हो रही है अधिक भर्ती और मौतें

world health 5253 1 डब्ल्यूएचओ की चेतावनी! ओमिक्रोन के कारण दुनियाभर में अस्पतालों में हो रही है अधिक भर्ती और मौतें

कोरोनावायरस के वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर एक बार फिर से डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी जारी की है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ट्रेडोस एडनॉम घेबियस ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट वैश्विक स्तर पर अस्पतालों में भर्ती होने का और मौतों का कारण बन रहा है।

 दुनियाभर में कोरोना संक्रमण की संख्या 33.35 करोड़ से अधिक हो चुकी है। साथ ही इस महामारी से जान गवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 55.5 लाख से अधिक हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में 9.68 अरब लोगों का टीकाकरण हो चुका है। यह नवीनतम आंकड़े आज सुबह यानी बुधवार, 19 जनवरी 2022 को जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा साझा किए गए है।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने मंगलवार देर रात बयान जारी करते हुए कहा है कि कोई गलती न करें, ओमिक्रॉन अस्पताल में भर्ती होने और मौतों की वजह बन रहा है, और यहां तक कि कम गंभीर मामले भी स्वास्थ सुविधाओं को काफी प्रभावित कर रहे हैं। 

World Corona Update: वैश्विक कोरोना मामलों में लगातार वृद्धि जारी, 33.35 करोड़ के आंकड़ा हुआ पार

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन औसतन कम गंभीर हो सकता है, लेकिन इसे हल्की बीमारी समझना एकदम गलत और भ्रामक होगा।

 वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत मे बुधवार को बीते 24 घंटे में 2,82,970 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। जो बीते 1 दिन से 18% अधिक है। 

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना बहुत अधिक तेजी से फैला रहा है। कई देशों के लिए अगले कुछ सप्ताह स्वास्थ प्रणालियों के लिए वास्तव में काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं। ऐसे में हम सभी संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का आग्रह करते हैं ताकि सिस्टम पर कम दबाव के साथ लोगों की मदद की जा सके। 

Related posts

कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में 9 अप्रैल को सुनवाई

Rani Naqvi

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने दी 554 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी

lucknow bureua

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दी सीमांतवासियों को बडी सौगात

Rani Naqvi