WhatsApp Image 2021 01 14 at 10.44.06 AM WHO की चेतावनी: पहले से ज्यादा खतरनाक होगा कोरोना का दूसरा काल
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। कोरोना काल के खत्म होने की उम्मीद लग रही है। कई देशों में वैक्सीनेशन का काम शुरु हो गया है। 16 जनवरी से भारत में भी वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत होगी। अलग अलग राज्यों में वैक्सीन पहुंचा दी गई है। बस परसों यानी 16 जनवरी का इंतजार है जब पहले चरण के टीकाकरण का मंगलकार्य शुरु होगा। जहां एक तरफ दुलिया वैक्सीन के आ जाने से राहत की उम्मीद लगाए बैठी है वहीं दूसरी तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक और बयान ने चिंताएं बढ़ा दी हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना महामारी का दूसरा कार्यकाल पहले साल के मुकाबले और कठिन हो सकता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के हेल्थ इमरजेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक माइकल रेयान का कहना है कि कोरोना महामारी का दूसरा साल ट्रांसमिशन डायनामिक्स पर पहले की तुलना में ज्यादा कठिन हो सकता है।

माइकल रेयान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम दूसरे साल में जा रहे हैंए जो ट्रांसमिशन डायनामिक्स और कुछ मुद्दों को देखते हुए और कठिन साल साबित हो सकता है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिकए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 11 मार्च को कोविड.19 के कहर को महामारी घोषित किया था। अब तक दुनिया में 9ण्21 करोड़ लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं और 19ण्7 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।

फिल्मी स्टाइल में आए बदमाशों ने किया पुलिस पर हमला, चंद मिंटो में छुड़ा ले गए अपना साथी

Previous article

पीएम मोदी ने दी मकर संक्राति और पोंगल की शुभकामनाएं, जानें क्या कहा-

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.