who कोरोना को लेकर WHO ने की भारत की तारीफ, कहा इससे निपटने के लिए भारत के पास शानदार क्षमता

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कार्यकारी निदेशक माइकल जे. रयान ने मंगलवार को कहा कि कोरोनावायरस (#CoronaVirus) और उससे पैदा होने वाली बीमारी COVID-19 से निपटने के लिए भारत के पास शानदार क्षमता है, क्योंकि उसके पास दो वैश्विक महामारियों – चेचक और पोलियो – के उन्मूलन का अनुभव है.

COVID-19 नामक वैश्विक महामारी के संदर्भ में दैनिक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान माइकल जे. रयान ने कहा, “जहां-जहां तादाद बढ़ रही है, वहां लैबोरेटरियों की गिनती बढ़ाने की ज़रूरत है… भारत बहुत ज़्यादा आबादी वाला मुल्क है, और इस वायरस का भविष्य किसी बहुत बड़ी और घनी आबादी वाले देश में ही फल सकता है, लेकिन भारत ने दो वैश्विक महामारियों – चेचक और पोलियो – के उन्मूलन में दुनिया का नेतृत्व किया था, सो, उनके पास असाधारण क्षमता है।

उन्होंने यह भी कहा, “कोई काम आसान नहीं होता… बेहद अहम है कि भारत जैसे देश दुनिया को रास्ता दिखाएं, जिस तरह उन्होंने अतीत में किया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, दुनियाभर में अब तक 3,30,000 से ज़्यादा मरीज़ हो चुके हैं, और अब तक 14,000 से ज़्यादा लोग कोरोनावायरस से हुए COVID-19 की वजह से जान गंवा चुके हैं.

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ पिछले 100 दिनों से चल रहे प्रदर्शन पर पुलिस ने की कार्रवाई, खाली कराया मैदान

Previous article

देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच पीएम मोदी एक बार फिर देश को करेंगे संबोधित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured