featured शख्सियत साइन्स-टेक्नोलॉजी

कौन है मेघना अप्पाराव? जो बनी भारत में मेटा ई-कॉमर्स निर्देशिका

मेघना अप्पाराव कौन है मेघना अप्पाराव? जो बनी भारत में मेटा ई-कॉमर्स निर्देशिका

मेटा ने (पूर्व फेसबुक कंपनी) मंगलवार यानी आज मेघना अप्पाराव की नियुक्ति का ऐलान किया है। मेघना अप्पाराव की नियुक्ति भारतीय ई-कॉमर्स निर्देशिका के रूप में की गई है। जो कंपनी की ई कॉमर्स विज्ञापन दाताओं पर केंद्रित रणनीति और उनके समाधान का नेतृत्व करेंगे। 

मेघना अप्पाराव की सबसे प्रमुख जिम्मेदारी ई-कॉमर्स के क्षेत्र में देश के प्रमुख ब्रांड के साथ कंपनी की रणनीति को मजबूत बनाना है जिससे मेटा प्लेटफार्म समाधान के साथ एक नए ई-कॉमर्स क्षेत्र के साथ मजबूत साझेदारी के लिए तैयार हो सके। 

मेघना अप्पाराव तो अपने कार्यों की रिपोर्ट अरुण श्रीनिवास को करनी होगी। अरुण श्रीनिवास भारत के मेटा कंपनी के निर्देशक और ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के हेड है।

मेघना अप्पाराव कौन है?

मेघना अप्पाराव के पास यूनिलीवर, अमेजन, गोदरेज और लिशियस जैसी कंपनियों में सीनियर सेल्स मार्केटिंग और व्यापार और विपणन रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिकाअदा करने का 20 वर्ष से अधिक का अनुभव है। मेघना अप्पाराव अंतिम बार लिशियस के साथ काम किया था। जहां वह मुख्य व्यवसाय अधिकारी की। आपको बता दें 2018 में मेघना अप्पाराव को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में शेवनिंग फॉलोअप कार्यक्रम में चुना गया था। 

मेघना अप्पाराव नियुक्ति के पीछे क्या है वजह

गौरतलब है कि मेटा पिछले 2 वर्षों से सीनियर लीडरशिप की नियुक्ति कर रहा है। इसी कड़ी में मेघना अप्पाराव की भी नियुक्ति की गई है। जानकारी के मुताबिक हाल ही में कंपनी द्वारा भारत में कारोबार विस्तार का ऐलान किया गया था। ऐसे में कंपनी मेटा ब्रांड के तहत कई नए कारोबार उतारने की कोशिश में लगी हुई है। मेघना अप्पाराव की नियुक्ति को लेकर ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के डायरेक्टर अरुण निवास ने कहा कि ““मैं मेघना का स्वागत करने के लिए रोमांचित हूं क्योंकि वह इस जनादेश का नेतृत्व करने के लिए हमारी टीम में शामिल हुई हैं और भारत के कुछ सबसे बड़े ऑनलाइन और खुदरा व्यवसायों के विकास को सक्षम करने में हमारे ऐप्स की भूमिका निभा सकते हैं।”

Related posts

यूपी में युवा उद्योग व्यापार मंडल की बैठक कल

Shailendra Singh

सांस्कृतिक विकास के पक्षधर थे कल्याण सिंह : डा. कृष्ण गोपाल

Shailendra Singh

ट्रंप ने मीडिया संस्थानों को दिया फेक न्यूज अवॉर्ड, न्यूयॉर्क टाइम्स रहा अव्वल

Breaking News