featured देश

तो क्या कभी खत्म नहीं होगा कोरोना, WHO ने दी चौंकाने वाली चेतावनी

WHO तो क्या कभी खत्म नहीं होगा कोरोना, WHO ने दी चौंकाने वाली चेतावनी

वायरस को लेकर डब्लूएचओ ने सख्त चेतावनी जारी की है। डब्लूएचओ का कहना है कि कोरोना महामारी से स्थिति दिन पर दिन बदतर होती जा रही है।

कोरोना वायरस को लेकर डब्लूएचओ ने सख्त चेतावनी जारी की है। डब्लूएचओ का कहना है कि कोरोना महामारी से स्थिति दिन पर दिन बदतर होती जा रही है। WHO का कहना है कि दूर-दूर तक स्थिति के सामान्य होने की कोई संभावना नहीं है। हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। क्योंकि मामले तेजी से बढ़रहे हैं। इस देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 9 लाख के पार पहुंच गई है।

बता दें कि डब्लूएचओ का कहना है कि कोरोना वायरस इस वक्त लोगों का सबसे बड़ा दुश्मन है। डब्लूएचओ का कोरोना को लेकर कहना है कि कोरोना के कारण दुनिया एक और खतरनाक चरण की तरफ बढ़ रही है। बहुत से लोग घर में इसलिए उनको इस बात का अंदाजा नहीं है। कोरोना अभी भी तेजी से फैल रहा है। अगर साफ-साफ कहा जाए तो बहुत सारे देश गलत दिशा में जा रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/a-beautiful-picture-of-prithvi-that-went-viral-on-social-media-in-1969/

कोरोना सार्वजनिक जीवन का नंबर वन दुश्मन बना हुआ है। आने वाले दिनों में पुराने दिनों की वापसी होना मुश्किल है। अभी ये संक्रमण कई देशों में तेजी से फैल रहा है। अगर बुनियादी नियमों का पालन नहीं किया गया तो इस महामारी को वापस भेजना मुश्किल हो जाएगा। इस बीमारी को वापस भेजने का एक मात्र तरीका है बुनियादी नियमों का पालन किया जाना। यदि ऐसा नहीं किया गया तो हालत और बदतर हो जाएंगे और ऐसा नहीं होना चाहिए।

डब्लूएचओ के महानिदेश ने इस माहमारी के प्रकोप के भ्रामक जानकारी के लिए नेताओं को जिम्मेदार
ठहराया। बनियादी नियमों का पालन करना जरूरी है। अभी तक ये भी नहीं पता कि कोरोना की वैक्सीन बन भी रही है या नहीं। फिलहाल इस बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है।

Related posts

ओडिशा: निर्माणाधीन पुल ढहने से 2 की मौत, 10 घायल

Pradeep sharma

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 18,833 नए मामले, 278 लोगों की हुई मौत

Neetu Rajbhar

आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत अमेठी में बनेंगे 5 लाख से अधिक एके- 203 राइफल

Neetu Rajbhar