white house 1 व्हाइट हाउस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से क्यों छिपाता है खूफिया जानकारी?

अमेरिका का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों की वजह से अकसर सूर्खियों में बने रहते हैं। एक बार फिर से डोनाल्ड ट्रंप खबरों में हैं लेकिन इस बार वो बेतूके बयानों की वजह से नहीं बल्कि व्हाइट हाउस की वजह से हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से खूफिया जानकारियां छिपाई जाती हैं।व्हाइट हाउस जिस जानकारी को राष्ट्रपति के लिए जरूरी समझता है सिर्फ वो ही उन्हें बताई जाती है बाकी जानकारियों को छिपाकर रखा जाता है।
इसका खुलासा अमेरिकी वेबसाइट न्यूयॉर्क टाइम्स में एक स्टोरी ने किया है। जिसमें ये लिखा गया कि रूस ने तालिबान से अफगानिस्तान में तैनात सैन्य सैनिकों को मारे जाने के लिए इनाम देने की घोषणा की थी।

trump 2 1 व्हाइट हाउस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से क्यों छिपाता है खूफिया जानकारी?

रूस ने तालिबान से जुड़े आतंकियों से किसी तरह से संपर्क करके कहा कि यदि वो अमेरिकी सैनिकों को नुकसान पहुंचाएंगे तो इसके एवज में उनको इनाम दिया जाएगा। अमेरिकी खुफिया विभाग की ओर से इसके बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कोई जानकारी ही नहीं दी गई।अब जब अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने कहा कि इसके लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप है। उन्होंने कहा कि जब ट्रंप को खुफिया विभाग की ओर से ये जानकारी दे दी गई थी तो उनको रूस को सजा देना चाहिए था मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया।

इस खबर ने काफी चौंका दिया है। ये खबर ट्रंप के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखी जा रही है। क्योंकि इस साल के अंत में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं।

https://www.bharatkhabar.com/japan-voices-objections-to-us-over-inviting-south-korea-to-g7-summit/

और इन दिनों जो अमेरिका की हालत देखने को मिल रही है। उससे डोनाल्ड ट्रंप विशाने पर आये हुए हैं। जिसका खामियाबा उन्हें चुनावों में भउगतना पड़ सकता है।

भारत में चीनी नागरिकों को नहीं मिलेगा खाना?

Previous article

अनलॉक 2 में मिली बड़ी राहत, इस तारीख से खुलने जा रहे मॉल..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured