देश featured राज्य

मनी लॉन्डिंग मामले में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह गिरफ्तार

whether center, funded, hurriyat, leader, farooq shabbir shah, arrested

नई दिल्ली। आतंक के मददगारों पर अब एनआईए ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिसमें कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को गिरफ्तार किया है। शब्बीर को एक साल पुराने मनी लॉन्डिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि शाह को श्रीनगर में गिरफ्तार किया गया था और बुधवार को दिल्ली लाया जाएगा जहां उसे अदालत के सामने पेश किया जाएगा।

whether center, funded, hurriyat, leader, farooq shabbir shah, arrested
farooq shabbir shah arrested

बता दें कि एनआईए के हुर्रियत के 7 नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद शब्बीर शाह की गिरफ्तारी एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। एनआईए ने बीते सोमवार को कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद को भी टेरर फंडिंग के आरोप में पकड़ लिया है। परिवर्तन निदेशालय ने शाह को बहुत समन भेजे थे पर वह कभी भी पेश नहीं हुआ। दिल्ली की अदालत में इस महीने की शुरुआत में अलगाववादी नेता के खिलाफ नॉन बेलेबल वॉरंट जारी किया गया था। सरकार गल्फ देशो पर विशेष ध्यान दे जो टेरर फंडिंग कर रहे है.

साथ ही एजेंसी ने पिछले सालों में शाह को कई समन भेजे थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हवाला डीलर मुहम्मद असलम वानी को गिरफ्तार कर लिया था। उसने बताया कि उसने शाह तक 2.25 करोड़ रुपये पहुंचाए हैं। शाह ने तब इसे राजनीति से प्ररित मामला बताया था। ED ने शाह और वानी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत क्रिमिनल केस दायर किया था। श्रीनगर से पकड़े गए वानी ने दावा किया था कि उसने पिछले साल के दौरान शाह और उसके परिजनों को कई किस्तों में 2.25 करोड़ रुपये दिए थे।

Related posts

तेंदुए के हमले में घायल राखी को सीएम ने मदद करने का दिया भरोसा

Trinath Mishra

रवींद्र गायवकवाड़ के समर्थन में शिवसेना, किया बंद का ऐलान

kumari ashu

केंद्र से कांग्रेस की मांग, कहा- जल्द बुलाए संसद का शीतकालीन सत्र, देश के हालात ठीक नहीं!

Hemant Jaiman